वीडियो : राज्य निर्वाचन आयोग ने किया साफ, सभी जिलों के निकाय चुनाव स्थगित, डीएम को पत्र लिख दी ये जानकारी ..

अहर्ताओं के मुताबिक नगर निकाय निर्वाचन आरक्षण की व्यवस्था लागू की जाएगी. नवगठित नगर निकायों एवं अनारक्षित सीटों पर चुनाव निर्धारित तिथि को ही कराए जाएंगे लेकिन, चुनाव आयोग ने अब स्पष्ट कर दिया है कि चुनाव नई तिथियों को ही होंगे.




- कहा, तत्काल चुनाव कराना संभव नहीं
- जल्द ही जारी की जाएंगी नई तिथियां

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है कि आगामी 10 और 20 अक्टूबर को होने वाला किए जाएंगे. इस बाबत राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने सभी जिला पदाधिकारियों को पत्र प्रेषित कर बताया है कि यह जानकारी सभी प्रत्याशियों को दे दी जाए. सचिव ने कहा है कि पटना हाई कोर्ट के निर्देश के पश्चात अब राज्य में तुरंत चुनाव कराना संभव नहीं है. ऐसे में तैयारियों के लिए फिलहाल 10 और 20 अक्टूबर को होने वाले नगर निकाय के प्रथम तथा द्वितीय चरण के चुनाव स्थगित किए जा रहे हैं जल्द ही इस संदर्भ में नई तिथियां जारी की जाएंगी. 




यहां बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा सूबे में 10 एवं 20 अक्टूबर को नगर निकाय चुनाव होने थे लेकिन, आरक्षण की स्थिति को असंवैधानिक बताते हुए दायर याचिका की सुनवाई करते हुए पटना उच्च न्यायालय ने यह स्पष्ट निर्देश दे दिया है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार नगर निकाय चुनाव में आरक्षण लागू करने से पूर्व आरक्षण को लेकर 2010 में निर्धारित सभी तीन अहर्ताओं की जांच करनी होगी. उन्हीं अहर्ताओं के मुताबिक नगर निकाय निर्वाचन आरक्षण की व्यवस्था लागू की जाएगी. नवगठित नगर निकायों एवं अनारक्षित सीटों पर चुनाव निर्धारित तिथि को ही कराए जाएंगे लेकिन, चुनाव आयोग ने अब स्पष्ट कर दिया है कि चुनाव नई तिथियों को ही होंगे.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments