वीडियो : विजयादशमी के दिन मौसम का बदला मिजाज तो रावण व मेघनाद के पुतले को पहनानी पड़ी बरसाती ..

बताया कि तकरीबन 65 हज़ार की संख्या में लोग किला मैदान में पहुंचे हुए थे, जिससे कि किला मैदान पूरी तरह से खचाखच भरा हुआ था. रावण वध शुरू होने से तकरीबन 2 घंटे पूर्व से ही लोग वहां जमा होना शुरु हो गए थे. इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. किला मैदान में छह अलग-अलग गेट बनाए गए थे जिनसे की लोगों को निकलने की व्यवस्था की गई थी. 





- मौसम खराब होने के बावजूद नहीं कम हुआ लोगों का उत्साह
- भीड़ से खचाखच भरा रहा किला मैदान, ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने में छूटा पुलिसकर्मियों का पसीना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला मुख्यालय स्थित किला मैदान में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत विजयादशमी के मौके पर रावण के प्रतीक के रूप में उसके पुतले का दहन किया गया. रावण के साथ ही मेघनाद का भी पुतला दहन किया गया. इसके पूर्व  अचानक से मौसम का रुख बदल जाने और तेज बारिश हो जाने की वजह से रामलीला समिति के लोग चिंता में पड़ गए थे. आनन-फानन में रावण के पुतले को प्लास्टिक से बनी बरसाती पहनाई गई जिससे कि पुतला पूरी तरह सूखा रहे. अपने इस प्रयास में रामलीला समिति के लोग सफल भी रहे.





उधर बारिश हो जाने के बावजूद रावण वध देखने के लिए पहुंचने वाले लोगों की संख्या में कोई कमी नहीं हुई  रामलीला समिति के सदस्य सुरेश संगम ने बताया कि तकरीबन 65 हज़ार की संख्या में लोग किला मैदान में पहुंचे हुए थे, जिससे कि किला मैदान पूरी तरह से खचाखच भरा हुआ था. रावण वध शुरू होने से तकरीबन 2 घंटे पूर्व से ही लोग वहां जमा होना शुरु हो गए थे. इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. किला मैदान में छह अलग-अलग गेट बनाए गए थे जिनसे की लोगों को निकलने की व्यवस्था की गई थी. 


इसके साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, मुख्यालय पुलिस उपाधीक्षक सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी, अंचलाधिकारी प्रियंका राय, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम समेत अन्य पदाधिकारी विधि-व्यवस्था का जायजा लेते नजर आए. नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार तथा यातायात प्रभारी मुकेश कुमार पुलिस बल की सहायता से ट्रैफिक व्यवस्था को संभालते तथा खूब पसीना बहाते देखे गए. रेडक्रॉस के कार्यकारी सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी के नेतृत्व में रेडक्रॉस की टीम एवं अन्य स्वयंसेवी संस्था के लोग भी भीड़ को नियंत्रित करने में प्रशासन का सहयोग करते नजर आए.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments