वीडियो : हनुमान जयंती पर जय श्री राम के नारों से गूंजा बक्सर, भरत शर्मा की भक्ति पूर्ण प्रस्तुति से मंत्रमुग्ध हुए श्रद्धालु ..

जय श्री राम के नारों और भजन-कीर्तन से जिले के लगभग सभी इलाके गुंजायमान हैं. कई स्थानों पर हनुमान मन्दिर को आकर्षक रूप से सजाकर पूजा पाठ जारी है. कई स्थानों पर जागरण, हवन-यज्ञ और भंडारों का आयोजन किया गया. जन्मोत्सव मनाने के लिए मंदिरों में देर शाम तक भक्तों की भीड़ पहुंचती नजर आई.





- नगर के पंचमुखी हनुमान मंदिर में आयोजित हुआ हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम
- कांग्रेस विधायक, पूर्व मंत्री समेत कई प्रबुद्ध जन व हनुमान भक्त रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के पंचमुखी हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान नगर के अलग-अलग इलाकों से पहुंचे भक्तजनों ने पवनपुत्र की विधि-विधान से पूजा अर्चना की. कार्यक्रम में भोजपुरी के प्रख्यात गायक भरत शर्मा व्यास ने अपनी प्रस्तुतियों से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. 


इस दौरान नगर के कई प्रबुद्धजन तथा हनुमान भक्त मौजूद रहे. कार्यक्रम का उद्घाटन राजपुर विधायक विश्वनाथ राम, पूर्व परिवहन मंत्री संतोष निराला, भाजपा नेता हिमांशु चतुर्वेदी, पूर्व सदर विधानसभा प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. मौके पर वक्ताओं ने कहा कि बक्सर हनुमान का ननिहाल है. ऐसे में बक्सर में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन निश्चित रूप से धार्मिक और पौराणिक दृष्टिकोण से बेहद महत्वपूर्ण है.    






बता दें कि दीपावली से ठीक एक दिन पहले कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के दिन हनुमान जयंती का आयोजन होता है. इस बार भी हनुमान जयंती जिले भर में धूम धाम से मनाई जा रही है. 

इस दौरान जय श्री राम के नारों और भजन-कीर्तन से जिले के लगभग सभी इलाके गुंजायमान हैं. कई स्थानों पर हनुमान मन्दिर को आकर्षक रूप से सजाकर पूजा पाठ जारी है. कई स्थानों पर जागरण, हवन-यज्ञ और भंडारों का आयोजन किया गया. जन्मोत्सव मनाने के लिए मंदिरों में देर शाम तक भक्तों की भीड़ पहुंचती नजर आई.
वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments