भूमि विवाद में खूनी संघर्ष, अधेड़ की मौत, एक की हालत गम्भीर ..

मानिकपुर में दो पट्टीदारों के बीच पुश्तैनी जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है. यही विवाद आज खूनी संघर्ष में बदल गया. दरअसल, विवादित जमीन पर रोक कोई भी निर्माण करने से रोक लगाई गई थी. बावजूद इसके शनिवार को भिखारी धोबी, शिवजी धोबी, रवि रंजन अंजनी, मुन्ना, किरण देवी, सोना देवी द्वारा जमीन पर ईंट से घेराबन्दी ई जाने लगी. 




- दो महिला व एक पुरुष हिरासत में, जांच में जुटी पुलिस
- रोक के बाद भी विवादित भूमि पर निर्माण से बढ़ा विवाद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : तिलक राय हाता ओपी के थाना क्षेत्र के मानिकपुर में जमीनी विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में एक अधेड़ की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को इलाज के लिए पहले सदर अस्पताल फिर पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. जबकि मामूली रूप से घायल व्यक्तियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गई. मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो महिलाओं और एक पुरुष को हिरासत में लिया है. 




घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मानिकपुर में दो पट्टीदारों के बीच पुश्तैनी जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है. यही विवाद आज खूनी संघर्ष में बदल गया. दरअसल, विवादित जमीन पर रोक कोई भी निर्माण करने से रोक लगाई गई थी. बावजूद इसके शनिवार को भिखारी धोबी, शिवजी धोबी, रवि रंजन अंजनी, मुन्ना, किरण देवी, सोना देवी द्वारा जमीन पर ईंट से घेराबन्दी ई जाने लगी. इसी बीच दूसरे पक्ष से रामेश्वर धोबी, तिलेश्वर रजक, शिव शंकर धोबी, उपेंद्र रजक, फूल कुमारी देवी ने इसका विरोध किया. इसी बात पर मारपीट शुरू हो गई. देखते ही देखते ईंट-पत्थर, लाठी-डंडे चलने लगे. कई लोग घायल हो गए. इसी बीच किरण देवी ने हाथ में लिए हंसिया को शिव शंकर धोबी (50 वर्ष) की गर्दन पर चला दिया.

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जिसमें शिव शंकर धोबी की मौत हो गई जबकि रामेश्वर धोबी (60 वर्ष) की हालत गम्भीर देखते हुए रेफर कर दिया गया. इस मामले के पुलिस द्वारा त्वरित करवाई करते हुए किरण देवी, पूजा कुमारी और राजा रजक को हिरासत में ले लिया है. तिलक राय हाता ओपी प्रभारी संतोष कुमार के बताया कि मामले में दो महिलाओं एक पुरूष को हिरासत में ले पूछताछ की जा रही है.







Post a Comment

0 Comments