पिछड़ा वर्ग की छात्राओं की शिक्षा के लिए सरकार गंभीर, जिले में खुलेगा प्लस टू आवासीय विद्यालय ..

अन्य पिछड़ा वर्ग की बालिकाओं के लिए बनने वाले इस आवासीय विद्यालय से जिले के सभी इस वर्ग के अंतर्गत आने वाली छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा. जिसमें वर्ग छह से 12 वीं तक की नि:शुल्क शिक्षा एवं रहने की व्यवस्था सरकार के तरफ से दी जाएगी. गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राएं प्रतियोगी परीक्षा में भी भाग्य आजमा कर आगे बढ़ सकती हैं. 





- जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा किया गया भूमि का निरीक्षण
- आवासीय विद्यालय के निर्माण के लिए उपलब्ध है पांच एकड़ भूमि

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के राजपुर में पिछड़ा वर्ग की छात्राओं को बेहतर शिक्षा देने के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर प्लस टू आवासीय उच्च विद्यालय का निर्माण किया जाएगा. जिसको लेकर सरकार के उप सचिव के तरफ से जारी पत्र के निर्देश के आलोक में रविवार को जिला अधिकारी अमन समीर, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा, भूमि सुधार उप समाहर्ता के साथ-साथ अन्य वरीय अधिकारियों ने अकबरपुर में पहुंचकर भूमि का निरीक्षण किया. 



दरअसल, सरकार के निर्देश पर बनने वाले इस आवासीय विद्यालय के लिए पत्र के आलोक में भवन निर्माण हेतु पांच एकड़ भूमि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. सभी अधिकारियों की सहमति बनने के बाद इसे विभागीय पत्र के आलोक में भवन निर्माण हेतु सरकार को भेजा जाएगा. अंचलाधिकारी सोहन राम ने बताया कि अन्य पिछड़ा वर्ग की बालिकाओं के लिए बनने वाले इस आवासीय विद्यालय से जिले के सभी इस वर्ग के अंतर्गत आने वाली छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा. जिसमें वर्ग छह से 12 वीं तक की नि:शुल्क शिक्षा एवं रहने की व्यवस्था सरकार के तरफ से दी जाएगी. गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राएं प्रतियोगी परीक्षा में भी भाग्य आजमा कर आगे बढ़ सकती हैं. प्रखंड विकास पदाधिकारी इंदुबाला सिंह ने कहा कि यहां आवासीय विद्यालय खुल जाने से छात्राओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. इस दौरान राजस्व पदाधिकारी श्रुति राज के अलावा अंचलाधिकारी सोहन राम, राजस्व कर्मी बद्री प्रसाद, रामाशंकर राम, अकबरपुर मुखिया प्रतिनिधि राजेश यादव सहित अन्य मौजूद थे.







Post a Comment

0 Comments