276 लोगों के बीच बांटे गए 22.32 करोड़ रुपये ..

डीएम ने यह भी कहा कि इस प्रकार का कार्यक्रम हर महीने होना चाहिए, जिसमें लोगों को रोजगार मिल सके और उनकी आय को बढ़ाया जा सके. जीविका के डीपीएम ने कहा कि वर्ष के अंत तक 500 स्वयं सहायता समूह को बैंक से ऋण मुहैया कराएंगे.






- नगर के स्टेशन रोड में आयोजित हुआ था कार्यक्रम
- मौके पर मौजूद रहे हथकरघा एवं रेशम निदेशालय के निदेशक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्थानीय नगर भवन में आयोजित ऋण वितरण शिविर में 276 आवेदनों की स्वीकृति के उपरांत कुल 22 करोड़ 32 लाख रुपये का ऋण वितरित किया गया. इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन सूबे के हथकरघा एवं रेशम निदेशालय के निदेशक विवेक रंजन मैत्रेय तथा जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. 




इस दौरान पीएमईजीपी योजना के तकरीबन 32 आवेदनों की स्वीकृति करते हुए चार करोड़ रुपये तथा पुनः 100 आवेदनों की स्वीकृति के बाद 12 करोड़ 35 लाख रुपये के ऋण बांटे गए. मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के 83 योजनाओं के आवेदनों की स्वीकृति के साथ 4 करोड़ 32 लाख रुपये जबकि जीविका  61 स्वयं सहायता समूहों को 1 करोड़ 22 लाख रुपये का ऋण पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा दिया गया. रोजगार सृजन एवं मुद्रा योजना के ऋणी जो इस दौरान अपने उत्पाद को प्रदर्शनी में लाए थे, उसका पर्यवेक्षण किया गया. जिसमें जिला पदाधिकारी ने सराहा वहीं हथकरघा एवं रेशम निदेशालय के निदेशक ऋण वितरण में उपस्थित लाभुकों को देखकर काफी प्रसन्न हुए. 


मौके पर डीएम के द्वारा पीएमइजीपी एवं पीएमएफ़पी के बारे में विस्तार से बताया गया. साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि ऋण का ज्यादा से ज्यादा लोग लाभ उठाएं. बक्सर में अधिक से अधिक लोग उद्यमी बने. किसी भी प्रकार की सहायता हेतु जिला प्रशासन एवं बैंक के द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा. डीएम ने यह भी कहा कि इस प्रकार का कार्यक्रम हर महीने होना चाहिए, जिसमें लोगों को रोजगार मिल सके और उनकी आय को बढ़ाया जा सके. जीविका के डीपीएम ने कहा कि वर्ष के अंत तक 500 स्वयं सहायता समूह को बैंक से ऋण मुहैया कराएंगे. मौके पर उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल, बैंकिंग एसटीसी, अग्रणी बैंक प्रबंधक ए के वर्मा समेत सभी बैंकों के समन्वयक एवं लाभुक मौजूद थे. 







Post a Comment

0 Comments