लखनऊ से बक्सर के लिए रवाना हुई श्रीराम पुरुषार्थ यात्रा, यूपी सीएम ने किया पूजन ..

भगवान राम जब पहली बार अयोध्या से बक्सर होते हुए जनकपुर धाम गए थे, उस मार्ग पर यात्रा के माध्यम से श्रद्धालुओं को प्रमुख स्थानों से परिचय कराया जाएगा. भविष्य में इसे पर्यटन परिपथ के रूप में विकसित किया जाएगा. श्रीराम चरण पादुका के पूजन के कार्यक्रम का शुभारंभ हो गया है. 





- 5 नवंबर को बक्सर में पहुंचेगी यात्रा 15 नवंबर को जनकपुर के लिए होगा प्रस्थान
- लखनऊ में यात्रा के प्रारंभ के दौरान बक्सर सांसद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे रहे मौजूद


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अहिरौली में 7 से 15 नवंबर तक आयोजित होने वाले श्रीराम कर्मभूमि न्यास के तत्वाधान में "मुझमें राम..." सनातन संस्कृति समागम श्री वामनेश्वर-श्री रामकर्मभूमि तीर्थ क्षेत्र महाकुम्भ के निमित गुरुवार को लखनऊ में गोरक्षपीठाधीश्वर से उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा श्रीराम पुरूषार्थ यात्रा श्रीराम कर्मभूमि यात्रा का शुभारंभ भगवान श्रीराम के प्रतीक स्वरूप उनके चरण पादुका का पूजन कर किया गया. यह यात्रा प्रभु श्रीराम चरण पादुका के साथ अयोध्या होते हुए 5 नवम्बर की देर शाम बक्सर पहुंचेगी तथा 15 नवम्बर के बाद जनकपुर धाम, नेपाल के लिए प्रस्थान करेगी. 




दरअसल यात्रा का उद्देश्य है कि भगवान राम जब पहली बार अयोध्या से बक्सर होते हुए जनकपुर धाम गए थे, उस मार्ग पर यात्रा के माध्यम से श्रद्धालुओं को प्रमुख स्थानों से परिचय कराया जाएगा. भविष्य में इसे पर्यटन परिपथ के रूप में विकसित किया जाएगा. श्रीराम चरण पादुका के पूजन के कार्यक्रम का शुभारंभ हो गया है. 

मौके पर बक्सर सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बताया कि 7 नवम्बर को बक्सर में श्रीराम कथा प्रारंभ होगी. 8 नवम्बर को अंतरराष्ट्रीय संत सम्मलेन होगा. सम्मलेन के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत होंगे. उन्होंने बताया कि यह यात्रा बिहार में सांस्कृतिक विरासत के सजाने व सवारने में महत्त्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगी. बक्सर को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पहचान मिलेगी. इस मौके पर उत्तरप्रदेश सरकार मंत्री श्री दयाशंकर सिंह, पंडित सुनील भराला, बाबा सत्यनारायण मौर्य आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे.







Post a Comment

0 Comments