महिला और पुरुष चोरों के साथ-साथ रेलवे अधिनियम का उल्लंघन करने वाले दो दर्जन से अधिक लोगों पर कार्रवाई ..

उसने बताया कि वह गोद में छोटा बच्चा लेकर इसलिए घूमती है क्योंकि बच्चे की आड़ में वह महिला यात्रियों के पर्स तथा अन्य सामानों को ट्रेन में चढ़ते समय या ट्रेन के अंदर चोरी कर लेती है. दोनों चोरों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया. 





- विशेष जांच अभियान में आरपीएफ ने दो चोरों को किया गिरफ्तार
- न्यायिक दंडाधिकारी के जांच में पकड़े गए रेलवे अधिनियम का उल्लंघन करने वाले 30 लोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार के नेतृत्व में चलाए गए विशेष अभियान में अलग-अलग ट्रेनों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो चोरों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया वहीं, रेलवे दंडाधिकारी के द्वारा चलाए गए विशेष अभियान के तहत जांच अभियान चलाकर कुल 30 लोगों पर रेलवे अधिनियम के अंतर्गत जुर्माना अधिरोपित किया गया. और उनसे कुल 10 हज़ार 500 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया. 





जानकारी देते हुए पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि प्लेटफार्म संख्या दोपहर संदिग्ध रूप से घूम रहे एक युवक को सहायक उपनिरीक्षक सुबोध कुमार तथा प्रधान आरक्षी विजय कुमार राय के द्वारा पकड़ा गया. पूछताछ में उसने बताया कि आरा से बक्सर आने के दौरान उसने एक रेल यात्री का मोबाइल चोरी किया है. उसके पास से वह मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया. पकड़े गए युवक ने अपनी पहचान चौगाई निवासी जीतन कुमार रब्बानी के रूप में बताई. इसके अतिरिक्त पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस एस-6 कोच से एक महिला यात्री का पर्स चुरा कर भाग रही महिला चोर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. यात्रियों का ध्यान भटकाने के लिए उसने अपने साथ गोद में एक बच्चे को भी लिया हुआ था. 

पकड़ी गई महिला ने अपनी पहचान आरा रेलवे स्टेशन के समीप झोपड़पट्टी निवासी वीरेंद्र पासी की पत्नी राजकुमारी देवी के रूप में बताई. उसने बताया कि वह गोद में छोटा बच्चा लेकर इसलिए घूमती है क्योंकि बच्चे की आड़ में वह महिला यात्रियों के पर्स तथा अन्य सामानों को ट्रेन में चढ़ते समय या ट्रेन के अंदर चोरी कर लेती है. दोनों चोरों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया. 

इसके साथ-साथ रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी आरा के नेतृत्व में चलाए गए विशेष जांच अभियान में नो पार्किंग जोन में अनाधिकृत रूप से गाड़ी पार्क करने के जुर्म में चार व्यक्ति, लगेज कंपार्टमेंट में यात्रा कर रहे छह व्यक्ति एवं महिला बोगी में सफर कर रहे बीस व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया जिनमें कुल 10 हज़ार 500 रुपये जुर्माना वसूला गया.







Post a Comment

0 Comments