वीडियो : समाज के लिए आगे आया नया खून, एनसीसी कैडेट्स ने किया रक्तदान ..

कहा कि रक्त का कहीं उत्पादन नहीं होता ऐसे में दाताओं के द्वारा दिया गया रक्त कई अनमोल जिंदगियां बचाने में काम आता है. 18 से 60 वर्ष तक कि आयु का हर स्वस्थ व्यक्ति तीन महीने में एक बार रक्तदान कर सकता है. इससे कमजोरी नहीं होती. ना ही किसी प्रकार का नुकसान होता है बल्कि, यह कई बीमारियों में फायदेमंद भी है.





- रेडक्रॉस पॉलीक्लिनिक में आयोजित था रक्तदान शिविर
- एनसीसी के अधिकारियों ने भी किया रक्त का महादान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : "देश और देश के लोगों की सेवा के लिए युवा खून हमेशा काम आता है. यह बेहद गर्व का क्षण है कि आज एक बार फिर युवाओं का खून देश और समाज के काम आने वाला है." यह बातें और रेड क्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी रेड क्रॉस भवन में एनसीसी बक्सर के द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर के कहीं. उन्होंने एनसीसी के द्वारा लगाए गए इस शिविर के लिए रेडक्रॉस की तरफ से उन्हें धन्यवाद भी ज्ञापित किया.





शिविर के संदर्भ में जानकारी देते हुए रेडक्रॉस के सचिव ने बताया कि 25 कैडेटों के द्वारा रक्तदान किया गया, जिसमें 4 बच्चियां, 15 बच्चे व 6 एनसीसी के अधिकारियों  ने रक्तदान किया. बाद में उनके साथ-साथ अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, एनसीसीके कर्नल एसएन मिश्रा के द्वारा प्रमाण पत्र देकर रक्तदाताओ को  सम्मानित किया गया. इस कैंप में सहयोग के रूप में एचडीएफसी बैंक ने भी अपनी भूमिका निभाई.  डॉ श्रवण ने कहा कि रक्त का कहीं उत्पादन नहीं होता ऐसे में दाताओं के द्वारा दिया गया रक्त कई अनमोल जिंदगियां बचाने में काम आता है. 18 से 60 वर्ष तक कि आयु का हर स्वस्थ व्यक्ति तीन महीने में एक बार रक्तदान कर सकता है. इससे कमजोरी नहीं होती. ना ही किसी प्रकार का नुकसान होता है बल्कि, यह कई बीमारियों में फायदेमंद भी है.

इन लोगों ने किया रक्त का महादान :

एनसीसी के एसएम दुबराज साहू , अभयानंद प्रजापति  की बटालियन और निरंजन कुमार, विशेश्वर मिश्रा, किशोर कुमार, शिल्पा कुमारी, पिंकी कुमारी, रामअवतार सिंह, शुभम कुमार उपाध्याय, अमरिंदर सिंह इत्यादि लोगों के द्वारा रक्तदान किया गया. इस दौरान रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए अवधेश कुमार, समाजसेवी प्रकाश पाण्डेय समेत कई लोग मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments