स्वास्थ्य सेवाओं की जमीनी हकीकत जांचने पहुंची केंद्रीय टीम ..

सदर अस्पताल में दवाइयों की उपलब्धता, चिकित्सकों की उपलबधता, जननी सुरक्षा योजना भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की हाल जाना. वही कोल्ड चेन, माइकोप्लान के अनुसार वीएचएसएनडी, परिवार कल्याण कार्यक्रम की प्रगति एवं गुणवत्ता की भी जांच की.




- अस्पताल के साथ-साथ ब्लड बैंक को पुराना सदर अस्पताल की हुई जांच
- हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर की क्रियाशीलता की वस्तुस्थिति से भी अवगत हुए लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने को लेकर केंद्रीय समीक्षा मिशन सीआरएम की टीम लगातार स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर रही है जिले में कई स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण करने के उपरांत गुरुवार को यह टीम सदर अस्तपाल, बल्ड बैंक व पुराना सदर अस्पताल स्थित स्वास्थ्य केंद्रों की जांच करने पहुंची. सदर अस्पताल में दवाइयों की उपलब्धता, चिकित्सकों की उपलबधता, जननी सुरक्षा योजना भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की हाल जाना. वही कोल्ड चेन, माइकोप्लान के अनुसार वीएचएसएनडी, परिवार कल्याण कार्यक्रम की प्रगति एवं गुणवत्ता की भी जांच की. वही पुराना सदर अस्पताल स्थित हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर की क्रियाशीलता की वस्तुस्थिति से भी रूबरू हुए. 

केंद्रीय जांच टीम के द्वारा रक्त अधिकोष की जांच की गई. टीम के द्वारा बक्सर रक्त अधिकोष को और बेहतर और ब्लड डोनेशन कैंप बढ़ाने की बात कही गई. टीम के अधिकारियों ने जिले में इकलौते ब्लड बैंक होने पर भी इतनी शालीनता से पदाधिकारी और कर्मियों के कार्य की सराहना की. और ब्लड बैंक के उपकरण और जरूरत की सामग्री जल्द उपलब्ध कराने की बात जांच टीम ने कही. मौके पर कार्यकारी सचिव डॉ श्रवण तिवारी, एसीएमओ एके भट्ट, डॉ अनिल कुमार सिंह समेत समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे.











Post a Comment

0 Comments