डुमरांव में लगाया गया डेंगू जांच शिविर, बुखार पीड़ित सैकड़ों लोगों की हुई ..

कहा कि डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह जरूरी था कि जांच की बेहतर व्यवस्था की जाए. यदि जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य समिति इस तरह के इंतजाम करती है तो कई लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती हैं. 






- सामाजिक मंच ने पूर्व में ही की थी मांग 
- संस्था के कार्यालय में ही बुलाकर की गई महिला व पुरुषों की जांच 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : डुमरांव में डेंगू के अधिक मामले मिलने के बाद सामाजिक मंच ने जहां डेंगू मरीजों की पहचान कर उनका बेहतर इलाज करने तथा डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज की बेहतर व्यवस्था करने की मांग रखी थी. साथ ही यह कहा था कि नगर परिषद के द्वारा भी साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था की जाए, ताकि डेंगू का प्रकोप कम हो. सामाजिक मंच की इस मांग पर प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आर बी प्रसाद के निर्देश पर चिकित्सक डॉ संतोष जायसवाल, टेक्नीशियन धर्मेंद्र, फार्मासिस्ट नितेश कुमार की टीम ने डुमरांव के ठठेरी बाजार, नई बस्ती, निमेज टोला के बुखार पीड़ित पुरुष महिलाओं एवं बच्चों की जांच की, जिसके लिए उन्हें सामाजिक मंच के कार्यालय में बुलाया गया था. 


मौके पर यह बताया गया कि सभी तरह की जांच की सुविधा डुमरांव के अनुमंडलीय अस्पताल में उपलब्ध है. जिसका लाभ लोग ले सकते हैं. सामाजिक मंच के संयोजक प्रदीप शरण ने कहा कि डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह जरूरी था कि जांच की बेहतर व्यवस्था की जाए. यदि जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य समिति इस तरह के इंतजाम करती है तो कई लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती हैं. मौके पर मास्टर विनोद, राजू कुमार, अखिलेश केशरी, बैद्यनाथ मिश्रा, सुनील तिवारी, सुरेश यादव मौजूद थे.








Post a Comment

0 Comments