चाइल्डलाइन से दोस्ती कार्यक्रम के तहत सदस्यों ने चलाया मित्रता अभियान ..

कोई बेसहारा बच्चा दिखाई दे तो चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 पर फोन कर जानकारी दी जा सकती है. रेलवे स्टेशन पर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ सड़कों पर भी चाइल्डलाइन के सदस्यों ने लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया. 






- लोगों को बांधे गए फ्रेंडशिप बैंड 
- कहा, बेसहारा बच्चों का सहारा बनती है चाइल्डलाइन 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चाइल्डलाइन से दोस्ती कार्यक्रम के तहत चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने अभियान चलाकर लोगों को जागरूकता का संदेश दिया और यह कहा चाइल्ड लाइन बेसहारा बच्चों के मदद के लिए हमेशा तैयार रहता है. ऐसे में जब भी किसी को कोई बेसहारा बच्चा दिखाई दे तो चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 पर फोन कर जानकारी दी जा सकती है. रेलवे स्टेशन पर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ सड़कों पर भी चाइल्डलाइन के सदस्यों ने लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया. इसी क्रम बाल कल्याण समिति में सदस्यों की कलाई पर फ्रेंडशिप बैंड बांधकर इस अभियान को आगे बढ़ाया गया. 

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉ शशांक शेखर ने बताया कि चाइल्डलाइन बच्चों के मददगार के रूप में सदैव कार्य करती है. रेलवे चाइल्ड लाइन जहां रेलवे स्टेशन पर ह्यूमन ट्रैफिकिंग तथा अन्य किसी कारण से भटकते हुए बेसहारा बच्चों को उनके अभिभावकों से मिलाने का कार्य करती है. वहीं दूसरी तरफ समाज में भी बेसहारा बच्चों के सहारा देने के लिए चाइल्डलाइन हमेशा तत्पर रहती है. बाल कल्याण समिति भी लगातार बच्चों के कल्याण के लिए अग्रसर रहती है. हालांकि सामाजिक लोगों को भी इन संस्थाओं को बढ़-चढ़कर सहयोग करने की जरूरत है.











Post a Comment

0 Comments