वीडियो : अनशन पर बैठे भीम आर्मी के सदस्यों की तबीयत हुई खराब, मंगलवार को बड़े आंदोलन की चेतावनी ..

बताया कि अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत पीड़ित व्यक्ति को मुआवजा देकर जिला कल्याण पदाधिकारी सतीश जायसवाल द्वारा 15 हज़ार रुपये की वसूली की गई थी. यह सवाल पूछने पर उन्होंने भीम आर्मी जिला कमेटी के सदस्यों को धक्का मारकर कक्ष से बाहर कर दिया तथा गलत मामले में फंसाने की धमकी भी दी. 




- जिला कल्याण पदाधिकारी पर लगाया दुर्व्यवहार करने का आरोप
- कहा - जिले में अनुसूचित जाति के लोगों को नहीं मिल रहा न्याय

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : भीम आर्मी (भारत एकता मिशन) आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के तत्वाधान में बक्सर जिले में प्रशासनिक तथा पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा दुर्व्यवहार तथा जन समस्याओं का समाधान नहीं होने के कारण पिछले 19 नवंबर से आमरण पार्टी सदस्यों की तबीयत खराब होने लगी है. ऐसे में भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष अनिल प्रधान ने यह घोषणा की है कि वह मंगलवार को बक्सर में एक बड़ा आंदोलन करेंगे. यह आंदोलन हिंसक भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि इस आंदोलन की सारी जवाबदेही जिला पदाधिकारी का पुलिस अधीक्षक की होगी. 



यह जानकारी देते हुए अनिल प्रधान ने बताया कि अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत पीड़ित व्यक्ति को मुआवजा देकर जिला कल्याण पदाधिकारी सतीश जायसवाल द्वारा 15 हज़ार रुपये की वसूली की गई थी. यह सवाल पूछने पर उन्होंने भीम आर्मी जिला कमेटी के सदस्यों को धक्का मारकर कक्ष से बाहर कर दिया तथा गलत मामले में फंसाने की धमकी भी दी. कृष्णाब्रह्म थाना के कठार गांव में दबंगों के द्वारा पर्चा धारी व्यक्तियों के घरों में आग लगा दी. वहीं अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों के विरुद्ध जो नामजद मुकदमा दर्ज हो रहे हैं, उनमें थानाध्यक्षों के द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है. इतना ही नहीं अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों को भेजे जा रहे बिजली बिल में भी घोर धांधली हो रही है. 

उन्होंने यह मांग की है कि भूमिहीन व्यक्तियों को तीन डिसमिल जमीन उपलब्ध कराई जाए तथा लाभुकों को बंदोबस्ती का पर्चा भी दिलाया जाए. मौके पर अनशन रख रहे लोगों में भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष बबलू कुमार, उपाध्यक्ष सुरेश आजाद, मुख्य प्रवक्ता जितेंद्र आजाद आदि शामिल हैं. सुनील कुमार, सरोज कुमार, भास्कर कुमार, छोटू कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments