सनातन संस्कृति समागम में पूर्णाहुति के साथ संपन्न हुआ लक्ष्मी नारायण महायज्ञ, नहीं पहुंचे यूपी के सीएम योगी ..

श्री राम कर्म भूमि न्यास के तत्वाधान में बक्सर सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के संयोजन, लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी महाराज के सानिध्य तथा जगद्गुरु रामभद्राचार्य के नेतृत्व में सनातन संस्कृति समागम का आयोजन हुआ था, जिसमें संतो की कथा प्रवचन यज्ञ के साथ-साथ सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन किया जा रहा था.




- श्रीमद् भागवत कथा राम कथा का होगा समापन, कवि सम्मेलन के साथ कार्यक्रम की समाप्ति की होगी घोषणा
- 7 नवंबर से आयोजित था सनातन संस्कृति समागम, बक्सर में दिखा अलौकिक नजारा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पिछले सात नवंबर से अहिल्या धाम में चल रहे सनातन संस्कृति समागम का आज समापन हो जाएगा. सुबह 9:00 बजे लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी महाराज के द्वारा श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ की पूर्णाहुति दी गई. जिसके पश्चात यज्ञ संपन्न हो गया. स्वामी जी मंगलवार को यज्ञ स्थल पर ही प्रवास करेंगे, जिसके बाद बुधवार को चरित्रवन स्थित त्रिदंडी देव स्वामी समाधि स्थल के लिए प्रस्थान करेंगे. उधर श्रीमद्भागवत कथा तथा राम कथा का भी समापन आज ही होगा. शाम में कवि सम्मेलन के आयोजन के पश्चात कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा कर दी जाएगी. दिन में तकरीबन 2:00 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की सूचना थी लेकिन संभवत: सुरक्षा कारणों के कारण वह नहीं पहुंचे हैं. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान का आगमन हो रहा है. यहां व संतों का आशीर्वाद लेंगे. 



उधर, अंतिम दिन यज्ञ मंडप की परिक्रमा करने के लिए श्रद्धालुओं का विशाल समूह अहिल्या धाम पहुंचा. जीयर स्वामी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया. मौके पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने बताया कि बक्सर की पवित्र भूमि पर इस तरह का आयोजन अपने आप एक अलौकिक अनुभूति देने वाला रहा. एक साथ देशभर के साधु-संतों का दर्शन पाना बहुत ही सौभाग्य की बात है. बता दें कि श्री राम कर्म भूमि न्यास के तत्वाधान में बक्सर सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के संयोजन, लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी महाराज के सानिध्य तथा जगद्गुरु रामभद्राचार्य के नेतृत्व में सनातन संस्कृति समागम का आयोजन हुआ था, जिसमें संतो की कथा प्रवचन यज्ञ के साथ-साथ सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन किया जा रहा था.









Post a Comment

0 Comments