सामाजिक मंच ने खोला मोर्चा, डेंगू के चालीस मरीजों की रिपोर्ट के साथ की प्रेस वार्ता ..

ऐसी स्थिति में भी जिला स्वास्थ्य समिति केवल बहानेबाजी कर रही है. लोगों की बगैर जांच किए उन्हें अन्यत्र रेफर कर दिया जा रहा है. ऐसे में सरासर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ है. इस स्थिति को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 





- कहा, व्यवस्थाओं को सुधारें प्रशासन, अन्यथा होगा बड़ा आंदोलन
- दो मरीजों की मौत के बाद प्रशासनिक नाकामियों को किया उजागर

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : डुमरांव में बढ़ रहे डेंगू के मरीजों की संख्या तथा अजय कुमार तथा भरत गुप्ता नामक दो मरीजों की मौत के बाद सामाजिक मंच ने मोर्चा खोल दिया है. संयोजक प्रदीप शरण के नेतृत्व में की गई एक प्रेस वार्ता के दौरान यह बताया गया कि मंच के सर्वेक्षण में ठठेरी बाजार निमेज टोला में तकरीबन 40 लोग डेंगू से पीड़ित पाए गए हैं. प्रमाण के तौर पर उनकी जांच रिपोर्ट भी इकट्ठा की गई है लेकिन, ऐसी स्थिति में भी जिला स्वास्थ्य समिति केवल बहानेबाजी कर रही है. लोगों की बगैर जांच किए उन्हें अन्यत्र रेफर कर दिया जा रहा है. ऐसे में सरासर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ है. इस स्थिति को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

उन्होंने जल्द ही यदि अस्पताल में चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने,अन्यत्र भेजे गए चिकित्सकों को वापस सरकारी अस्पताल में बुलाने, ब्लड बैंक को फिर से शुरु कराने, विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवा उपलब्ध कराने तथा धनुष फाउंडेशन के मोबाइल वैन से चिकित्सक आपके द्वार हर वार्ड डुमरांव में अविलंब शुरू करने की मांग की है. साथ ही नगर परिषद द्वारा नगर की व्यापक साफ सफाई कराए जाने की भी मांग की गई. उन्होंने कहा कि यदि इन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो प्रशासन के विरुद्ध लोकतांत्रिक तरीके विरोध किया जाएगा, जिसमें धरना-प्रदर्शन अनशन तथा फिर पदयात्रा निकालकर प्रशासन का विरोध किया जाएगा. बैठक में अधिवक्ता सुनील तिवारी, बिहारी यादव, महेंद्र सिंह, मास्टर विनोद समेत कई लोग मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments