कोरान सराय थाने में वृद्ध ने लगाई फांसी, एससी-एसटी एक्ट में किया गया था गिरफ्तार ..

रात्रि में एकांत पाकर यमुना सिंह ने पंखे की कुंडी से अपने गमछे के सहारे फांसी लगा ली, जिससे कि उनकी मौत हो गई. स्थानीय लोगों के मुताबिक मृतक ने यह कदम आत्मस्वाभिमान पर ठेस पहुंचने के कारण उठाया क्योंकि गांव में वह काफी प्रतिष्ठित व्यक्ति थे और उन्हें यह बात बिल्कुल नागवार गुजरी कि उन्हें पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. 





- घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम
- मामले की जांच को रवाना हुए एसपी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के कोरानसराय थाने में पुलिस हिरासत मे रखे गए एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली सभी के हाथ-पांव फूल गए. आनन-फानन में पंखे की कुंडी से गमछे के सहारे लटके व्यक्ति को उतार कर चिकित्सालय भेजा गया जहां चिकित्सकों ने उक्त व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया. इस घटना से आक्रोशित मृतक के परिजनों ने सड़क जाम कर विरोध करना शुरू कर दिया है. एसपी नीरज कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया जैसे ही उन्हें इस बात की जानकारी मिली है वह तुरंत ही मौके पर रवाना हो रहे हैं. वहां पहुंचने के बाद यह जांच की जाएगी कि इस मामले में थानेदार की क्या भूमिका है और किन परिस्थितियों में उसे कंप्यूटर रुम में रखा गया?


घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक कोपवां निवासी यमुना सिंह नामक 70 वर्षीय व्यक्ति को अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के(एससी-एसटी एक्ट) के तहत बुधवार को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद उन्हें थाने के कंप्यूटर रूम में बैठाया गया था. दरअसल उनका अपने ही पड़ोसी से बच्चों खेल-खेल में हुए झगड़े के कारण विवाद हुआ था. जिसके बाद उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. ऐसे में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर थाने पर बैठाया था. रात्रि में एकांत पाकर यमुना सिंह ने पंखे की कुंडी से अपने गमछे के सहारे फांसी लगा ली, जिससे कि उनकी मौत हो गई. स्थानीय लोगों के मुताबिक मृतक ने यह कदम आत्मस्वाभिमान पर ठेस पहुंचने के कारण उठाया क्योंकि गांव में वह काफी प्रतिष्ठित व्यक्ति थे और उन्हें यह बात बिल्कुल नागवार गुजरी कि उन्हें पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. 

परिजनों ने किया सड़क जाम, हिरासत में मारपीट का लगा रहे आरोप :

इस घटना के सामने आने के बाद मृतक के परिजन तथा अन्य ग्रामीण आक्रोशित हो गए हैं तथा कोरान सराय डुमराव मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है. उनका कहना है कि वृद्ध की मृत्यु हिरासत में की गई मारपीट के कारण हो गई है. सुबह तकरीबन 8:45 बजे तक लोग कोरानसराय-डुमरांव मार्ग को जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं.

अस्पताल आने से पूर्व ही हो गई थी मृत्यु : चिकित्सक
 
मामले में सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ राजेश रंजन ने बताया कि सुबह 4:55 बजे कोरानसराय थाने की पुलिस के द्वारा एक  वृद्ध व्यक्ति को लाया गया था लेकिन, उनकी मृत्यु पूर्व में हो चुकी थी. मृत्यु के कारणों का पता नहीं चल सका है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है.









Post a Comment

0 Comments