वीडियो : थाने में वृद्ध की मौत के बाद एसपी की बड़ी कार्रवाई : थानेदार सस्पेंड, जांच टीम गठित ..

उन्होंने तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष जुनैद आलम को निलंबित कर दिया साथ ही मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन कर दिया है. घटना की सूचना मिलने के बाद डुमरांव एसडीएम कुमार पंकज तथा कई थानों की पुलिस मौके पर कैम्प कर रही थी. एसपी के द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद आक्रोशित लोगों ने तकरीबन एक घंटे के बाद सड़क जाम खत्म कर दिया. 
मृतक के परिजनों से बातचीत करते एसपी नीरज कुमार सिंह






- एक घंटे के बाद खत्म हुआ स्टेट हाईवे -120 से जाम
- बच्चों के विवाद में बड़ों के बीच हुआ था झगड़ा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : कोरान सराय थाने के अंदर वृद्ध के कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने के मामले के सामने आने के बाद आक्रोशित परिजनों ने जहां पीट-पीटकर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए स्टेट हाइवे - 120 पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. वहीं सड़क जाम की सूचना पर एसपी नीरज कुमार सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष जुनैद आलम को निलंबित कर दिया साथ ही मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन कर दिया है. घटना की सूचना मिलने के बाद डुमरांव एसडीएम कुमार पंकज तथा कई थानों की पुलिस मौके पर कैम्प कर रही थी. एसपी के द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद आक्रोशित लोगों ने तकरीबन एक घंटे के बाद सड़क जाम खत्म कर दिया. 


एसपी ने मामले में साफ तौर पर कहा कि पोस्टमार्टम के पश्चात यह बात स्पष्ट हो जाएगी कि मृत्यु का कारण क्या रहा है. इसके अतिरिक्त पुलिस थाने के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. निश्चित रूप से यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. घटना में परिजन जो आरोप लगा रहे हैं. सत्यता पाए जाने पर संबंधित पुलिसकर्मी पर कठोर कानूनी कार्रवाई होगी.

बच्चों के विवाद में भिड़ गए थे बड़े, दर्ज हुई थी प्राथमिकी :

घटना के संदर्भ में जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक 15 अक्टूबर को कोपवां गांव निवासी यमुना सिंह व लालधारी सिंह के घर के बच्चों से अनुसूचित बस्ती के निवासी बिट्टू पासवान के घर के बच्चों का झगड़ा हुआ था. मामले को लेकर दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए थे. उसी दिन देर शाम को दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. इसी मामले में यमुना सिंह समेत अन्य लोगों को आरोपित बनाते हुए उनके विरुद्ध अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. 

स्वजन ने कहा, पुलिस ने पीट-पीटकर की है हत्या :

उधर घटना के बाद सदर अस्पताल पहुंचे मृतक यमुना सिंह के भांजे इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बसुधर गांव निवासी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि बच्चों के मारपीट के इस विवाद में पुलिस ने 75 वर्षीय वृद्ध जमुना सिंह गिरफ्तार किया और उन्हें थाने में लाया गया जहां उनकी पिटाई की गई, जिससे कि उनकी मौत हो गई. अब इस मामले को आत्महत्या का रूप दिए जाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने एसपी से मांग की है कि मामले की निष्पक्ष जांच हो तथा मृतक के परिजनों को नियमानुसार मदद भी की जाए.


वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments