वीडियो : नगर भवन के मंच पर आज तय होगा बिहार 2025 का एजेंडा ..

सवाल यह कि बिहारी आगे तो बिहार पीछे क्यों? देश के स्वर्णिम युग का निर्माता रहा बिहार जातिवाद क्षेत्रवाद भाई भतीजावाद के चक्रव्यूह में उलझ कर पिछड़ेपन के अंधकार में विलीन हो रहा है. दुनिया को सभी क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा देने वाला बिहार देश विदेश में प्रचुर मात्रा में श्रम शक्ति से भरपूर है. फिर भी यह राज्य विकास की रफ्तार में शामिल नहीं हो पाया है. 




- एक मंच पर छूटेंगे बुद्धिजीवी, पिछड़ेपन से उजाले की ओर ले जाने की होगी बात
- भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रसाद रुड़ी रहेंगे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : 2025 में कैसा हो बिहार इसकी परिकल्पना आज नगर भवन के मंच पर की जाएगी. आयोजित कार्यक्रम में शहर के बुद्धिजीवी साहित्यकार पत्रकार एवं सामाजिक सोच रखने वाले सभी लोगों को इस मंच पर बुलाया गया है. सवाल यह कि बिहारी आगे तो बिहार पीछे क्यों? देश के स्वर्णिम युग का निर्माता रहा बिहार जातिवाद क्षेत्रवाद भाई भतीजावाद के चक्रव्यूह में उलझ कर पिछड़ेपन के अंधकार में विलीन हो रहा है. दुनिया को सभी क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा देने वाला बिहार देश विदेश में प्रचुर मात्रा में श्रम शक्ति से भरपूर है. फिर भी यह राज्य विकास की रफ्तार में शामिल नहीं हो पाया है. 

इस गंभीर सवाल पर रविवार को दिन में 1:00 बजे नगर भवन में मंथन किया जाएगा. जिसमें विषय "एजेंडा 2025 क्या हो" रहेगा. जिसमें राजनीतिक दलों आर्थिक मामलों के जानकार विशेषज्ञ बुद्धिजीवी तथा देश विदेश में अपने प्रतिभा से बिहार का पहचान बनाने वाले लोगों को आमंत्रित किया गया है. इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी उपस्थित रहेंगे. यह कार्यक्रम गैर राजनीतिक बताया गया है. कार्यक्रम में लिए जाने वाले निर्णय तथा एजेंडा 2025 की परिकल्पना पर सबकी नजर लगी हुई है.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments