सैनिक के खाते में साइबर अपराधियों ने लगाई सेंध, उड़ा लिए 99 हज़ार रुपये ..

बताया है कि मेरे मोबाइल पर दो अलग-अलग नम्बरों से कॉल आया कि गाड़ी ट्रांसफर कराना है तो मेरे भेजे गये ऐप को डाउनलोड करने से हो जायेगा. उन्होंने ऐसा ही किया. इसके कुछ घंटों के बाद ही पीड़ित के खाते से राशि निकासी कर ली गयी. 

 




- नया भोजपुर थाना क्षेत्र के हथेलीपुर मठिया गांव का है मामला
- साइबर अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज, घटना की जांच में जुटी है पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मोबाइल में एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद सेना के एक जवान को 99 हज़ार रुपये का चूना लग गया. दरअसल उसे एक गाड़ी अपने नाम पर ट्रांसफर करवानी थी, जिसके लिए वह परेशान था. इसी बीच उसे एक फोन आया और कहा गया कि एक एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेने से उसका यह काम हो जाएगा जब उसने अपने मोबाइल फोन में वह ऐप डाउनलोड किया उसके कुछ देर बाद ही उसके खाते से 99 हज़ार रुपये की धनराशि कट गई. बाद में उसने इस बात की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.


यह घटना नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के हथेलीपुर मठिया गांव निवासी आर्मी जवान दिनेश कुमार के साथ हुई है. वह स्थानीय निवासी मुन्नी लाल गिरी के पुत्र हैं. पुलिस को दिए अपने आवेदन में उन्होंने बताया है कि मेरे मोबाइल पर दो अलग-अलग नम्बरों से कॉल आया कि गाड़ी ट्रांसफर कराना है तो मेरे भेजे गये ऐप को डाउनलोड करने से हो जायेगा. उन्होंने ऐसा ही किया. इसके कुछ घंटों के बाद ही पीड़ित के खाते से राशि निकासी कर ली गयी. स्थानीय पुलिस ने बताया कि पीड़ित के आवेदन पर मामले को दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है.









Post a Comment

0 Comments