वीडियो : बंदी से मारपीट मामला : महिला काराधीक्षक समेत ग्यारह को न्यायालय में हाजिर होने का आदेश ..

कहना है कि मामले में पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं, जिससे कि यह साबित होता है कि महिला के साथ मारपीट की गई हैं. ऐसे में आरोपियों को उनका पक्ष रखने के लिए न्यायालय में हाजिर होने का आदेश दिया गया है.



- अगस्त माह में जेल में बंद महिला बंदी ने लगाया था मारपीट किए जाने का आरोप
- मामले में सुनवाई के दौरान न्यायालय ने पाए हैं पर्याप्त साक्ष्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  महिला मंडल कारा में बंद एक एक कैदी से कथित रूप से की गई मारपीट के मामले में न्यायालय ने महिला जेलर समेत 11 कर्मचारियों के विरुद्ध सम्मन जारी किया है. महिला मंडल कारा में काराधीन बंदी के साथ मारपीट का मामला न्यायालय में दाखिल किया गया था. जिसमें सुनवाई के बाद अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चतुर्थ के न्यायालय ने यह आदेश निर्गत किया है. न्यायाधीश का कहना है कि मामले में पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं, जिससे कि यह साबित होता है कि महिला के साथ मारपीट की गई हैं. ऐसे में आरोपियों को उनका पक्ष रखने के लिए न्यायालय में हाजिर होने का आदेश दिया गया है.


न्यायालय ने मामले में यह बताया है कि जेल में कार्यरत महिला सिपाही जूली कुमारी ने  यह गवाही दी है कि कुल 11 लोगों ने महिला कैदी पूनम राय के साथ मारपीट की है. मामले में चिकित्सक डॉक्टर अमलेश कुमार ने भी महिला के शरीर पर चोट के निशान पाए जाने की पुष्टि की है. हालांकि चोट बहुत ज्यादा गहरी नहीं है फिर भी उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कराया गया है. फिलहाल मामले की सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को 20 जनवरी 2023 को न्यायालय में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है. 

इलाज के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में जेल में बंद है पूनम राय :

दरअसल, पिछले दिनों नगर क्षेत्र एक निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान एक महिला के गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई थी, जिसमें चिकित्सक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. उसी मामले में चिकित्सक पूनम देवी उर्फ पूनम राय जेल में बंद है. बताया जा रहा है कि जांच के दौरान पूनम देवी की डिग्रियां भी फर्जी पाई गई थी.

इन लोगों के विरुद्ध है आरोप :

न्यायालय ने महिला जेल के सहायक बलवंत सिंह, कक्षपाल सीतापति शाही, निधि कुमारी ( जेलर ) सरिता देवी, राज्यांका कुमारी, शालिनी, रानी देवी, प्रियंका भारती, प्रियंका कुमारी, पुष्पा देवी, मदन चौबे व पूजा देवी के को भेजने का आदेश दिया है. जेल में काराधीन महिला ने यह आरोप लगाया था कि उन्होंने ही उनके साथ इसी वर्ष 4 अगस्त को मारपीट की थी. जबकि सहायक अधीक्षक निधि कुमारी ने कहा कि दो कैदियों के बीच मारपीट हो रही थी. जिसमें उन लोगों के द्वारा केवल बीच-बचाव किया गया था.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments