वीडियो : 66 वें महापरिनिर्वाण दिवस पर याद किए गए संविधान निर्माता

कहा कि बाबा साहब ने देश को संविधान के माध्यम से एक नई रोशनी थी, जिस जिसके सहारे आज देश जगमगा रहा है. आज जरूरत है कि हम अपनी पीढ़ियों को यह बताएं कि किस प्रकार शिक्षित बन देश का कर्णधार बना जा सकता है. 



- विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से चढ़ाए गए श्रद्धा के फूल 
- बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का लिया संकल्प 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : "जमीन लिख दिया, आसमान लिख दिया, खेत लिख दिया, खलिहान लिख दिया, स्वाभिमान लिख दिया, हिंदुस्तान लिख दिया, एक गरीब के बेटे ने चटाई पर बैठकर हिंदुस्तान लिख दिया .." ये पंक्तियां जब प्रख्यात शायर साबित रोहतासवी ने सुनाई तो लोग वाह-वाह करने को मजबूर हो गए. मौका था बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के 66 वें महापरिनिर्वाण दिवस का. उन्होंने अंबेडकर चौक के समीप अनुसूचित जाति-जनजाति कर्मचारी संघ के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में कहा कि बाबा साहब के बताए गए रास्ते पर चलकर आज भारत प्रगति के पथ पर अग्रसर है. 



उधर बाबा साहब के महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए. जिला पदाधिकारी अमन समीर उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, जिलाध्यक्ष विष्णु राम, बसपा नेता सुभाष अंबेडकर, पूर्व मुखिया जयप्रकाश कुमार समेत तमाम लोगों ने अंबेडकर चौक के समीप स्थित उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. 


बहुजन समाज पार्टी के द्वारा भी एक कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय अंबेडकर चौक पर किया गया. इसमें बाबा साहब को नमन करते हुए प्रदेश प्रभारी अभिमन्यु सिंह ने कहा कि बाबा साहब ने देश को संविधान के माध्यम से एक नई रोशनी थी, जिस जिसके सहारे आज देश जगमगा रहा है. आज जरूरत है कि हम अपनी पीढ़ियों को यह बताएं कि किस प्रकार शिक्षित बन देश का कर्णधार बना जा सकता है. कार्यक्रम के दौरान लालजी राम, कमलेश कुमार राम, हरिहर मेहरा समेत कई लोग मौजूद थे.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments