चलेगा अतिक्रमण हटाने का सबसे बड़ा अभियान, जबरदस्ती पर होगी कठोर कानूनी कार्रवाई ..

तय किया गया कि दिसंबर महीने में मृत नहर, विश्राम सरोवर और अंजनी सरोवर से हर हाल में अतिक्रमण हटाया जाएगा. अतिक्रमणकारियों को निर्देशित किया जा चुका है कि वह अपना अतिक्रमण हटा ले अन्यथा दंडात्मक कार्रवाई के लिए तैयार रहें. इस अभियान में व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर भी कठोर  कानूनी कार्रवाई की जाएगी.




- पटना उच्च न्यायालय ने 4 हफ्ते का दिया है समय, प्रशासन भी लगातार चला रहा अभियान
- 1 वर्ष पूर्व भी अतिक्रमण हटाने अभियान में बाधक बने लोगों पर दर्ज हुई थी प्राथमिकी


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पिछले दिनों पटना उच्च न्यायालय के चार हफ्ते में जल स्रोतों का अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश के बाद बक्सर में अतिक्रमण के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में अब मृत नहर, विश्राम सरोवर तथा अंजनी सरोवर के आसपास से अतिक्रमण को पूरी तरह से हटाया जाएगा. अतिक्रमण हटाने के लिए की जाने वाली तैयारियों के मद्देनजर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के द्वारा एक बैठक बुलाई गई और ऐतिहासिक महत्व के इन सभी जल निकायों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने पर चर्चा की गई.बैठक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, अंचलाधिकारी प्रियंका राय, नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार तथा पुलिस निरीक्षक मुकेश कुमार मौजूद रहे. 

बैठक के दौरान यह तय किया गया कि दिसंबर महीने में मृत नहर, विश्राम सरोवर और अंजनी सरोवर से हर हाल में अतिक्रमण हटाया जाएगा. अतिक्रमणकारियों को निर्देशित किया जा चुका है कि वह अपना अतिक्रमण हटा ले अन्यथा दंडात्मक कार्रवाई के लिए तैयार रहें. इस अभियान में व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर भी कठोर  कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि इसके पूर्व पिछले वर्ष भी अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया था. जिसके तहत सिंडिकेट के समीप मृत नहर से अतिक्रमण हटाया गया था. इस दौरान उपद्रव करने वालों को चिन्हित कर सामूहिक रूप नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.













Post a Comment

0 Comments