राष्ट्रीय पदक विजेता, पावर लिफ्टर संतोष दूबे का निधन ..

बताया कि वह पूरे बिहार में पावरलिफ्टिंग के बादशाह माने जाते थे. नौकरी के पहले बक्सर में उन्होंने बाबा मल्टी जिम का संचालन किया था. जिसमें उनके सानिध्य में कई खिलाड़ियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया और जिले तथा प्रदेश का नाम पावरलिफ्टिंग में रोशन किया. 


मुक्तिधाम में उनके शिष्य व सहकर्मी

- दर्जनों युवाओं को दिया था पावरलिफ्टिंग का प्रशिक्षण, - वर्तमान में पटना समाहरणालय संवर्ग के कर्मी थे श्री दूबे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पावर लिफ्टिंग के राष्ट्रीय पदक विजेता तथा पावरलिफ्टिंग कोच रह चुके संतोष कुमार दुबे का निधन हो गया है. मूल रूप से डुमरांव के लाखन डिहरा निवासी श्री दूबे को हृदयाघात हुआ जिसके कारण रविवार को सिविल लाइंस स्थित आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली. वर्ष 2012 में उनकी नौकरी खेल कोटा से पटना समाहरणालय संवर्ग के कर्मी के रूप में हुई थी. वर्तमान में वह डीसीएलआर कार्यालय मसौढ़ी में कार्यरत थे. सोमवार को चरित्रवन के मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया उन्हें मुखाग्नि उनके इकलौते पुत्र उज्जेश भारद्वाज ने दी.  वह अपने पीछे पत्नी के साथ-साथ पुत्र और दो पुत्रियां समेत भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं.



उनके शिष्य तथा वर्तमान में बक्सर समाहरणालय में कार्यरत सुबोध कुमार तथा बंगाल पुलिस में कार्यरत मोनू कुमार ने बताया कि वह पूरे बिहार में पावरलिफ्टिंग के बादशाह माने जाते थे. नौकरी के पहले बक्सर में उन्होंने बाबा मल्टी जिम का संचालन किया था. जिसमें उनके सानिध्य में कई खिलाड़ियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया और जिले तथा प्रदेश का नाम पावरलिफ्टिंग में रोशन किया. उनके कई शिष्य आज बिहार पुलिस, बंगाल पुलिस, तथा बिहार सरकार के विभिन्न कार्यालयों में स्पोर्ट कोटा पर कार्यरत है. वह बेहद मृदुभाषी और मिलनसार व्यक्तित्व के स्वामी थे तथा सदैव सभी को आगे बढ़ने की प्रेरणा देते थे. इतना ही नहीं अपने शिष्यों के अभिभावकों को भी खेल का महत्व बताते थे.








Post a Comment

0 Comments