जमीन विवाद सुलझाने थाने में पहुंचे वृद्ध की हृदयाघात से मौत ..

परिजन उन्हें लेकर पटना जा रहे थे. लेकिन वे लोग जैसे ही थाना के पास पहुंचे तो देखा कि दूसरा पक्ष थाना में बैठ अपनी बात रख रहा है. इसके बाद गौरीशंकर तथा उसके परिजन भी अपना पक्ष रखने थाना में पहुंच गए. बातचीत के दौरान ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया और अस्पताल ले जाने के दौरान ही उनकी मौत हो गई.






- भाई ने बेच दिया था पैतृक जमीन का हिस्सा, गुहार लगाने थाना पहुंचे थे वृद्ध 
- डुमरांव थाने में हुई घटना दो पुलिसकर्मियों के बीच मच गया हड़कंप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : डुमरांव थाने में सोमवार को  पैतृक जमीन के हिस्से को भाई द्वारा एक रिश्तेदार को बेचे जाने से परेशान तथा इस बात की गुहार लेकर थाना पहुंचे 60 वर्षीय वृद्ध को थाना परिसर में ही हार्ट अटैक आ गया. जिससे वे थाना परिसर में अचेत हो गिर पड़े. परिजनों तथा पुलिस कर्मियों द्वारा उन्हें आनन फानन में इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल पहुुंचाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक गौरीशंकर यादव (60 वर्ष), पिता - स्व घुरली यादव स्थानीय थाना क्षेत्र के नंदन गांव के रहने वाले है. इस घटना के बाद कुछ देर के लिए पुलिसकर्मियों की बेचैनी भी बढ़ गई थी. 




मिली जानकारी के अनुसार मृतक के भाई उमाशंकर यादव ने पैतृक जमीन में से डेढ़ कट्ठा का भूखंड बाबूगंज इंगलिश गांव निवासी अपने रिश्तेदार शिवजी सिंह को बेच दी थी. इसी कारण दोनों पक्षों में लंबे समय से विवाद चल रहा था. जबकि शिवजी अपनी जमीन पर कब्जा जमाना चाह रहा था. गौरीशंकर यादव पहले से ही हार्ट के मरीज थे. थाना पहुंचने से पहले सुबह में गांव में ही पंचायती भी हुई थी, जिसमें दोनों पक्षों के बीच तीखी नोंक झोक हुई. इस दौरान गौरीशंकर की तबीयत खराब हो गई. उनके घरवाले इलाज के लिए लेकर अस्पताल चले गए. 

इलाज के लिए पटना जा रहे थे परिजन, रास्ते में पहुंच गए थाने :

इस बीच उमाशंकर के पक्ष के लोग थाना पहुंच गए थे. उधर प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने वृद्ध को पटना रेफर कर दिया था. परिजन उन्हें लेकर पटना जा रहे थे. लेकिन वे लोग जैसे ही थाना के पास पहुंचे तो देखा कि दूसरा पक्ष थाना में बैठ अपनी बात रख रहा है. इसके बाद गौरीशंकर तथा उसके परिजन भी अपना पक्ष रखने थाना में पहुंच गए. बातचीत के दौरान ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया और अस्पताल ले जाने के दौरान ही उनकी मौत हो गई.

कहते हैं एसडीपीओ :

बुजुर्ग की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हुई है. पहले से इस मामले में कोई आवेदन नहीं दिया गया था. पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है.

कुमार वैभव, 
एसडीपीओ, डुमरांव







Post a Comment

0 Comments