सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त विवाह समारोह के आयोजकों को किया सम्मानित ..

विवाह समारोह अथवा किसी भी आयोजन के आयोजक को पुरस्कृत किया जाएगा. हअर नागरिक से अनुरोध किया जा रहा है कि वह सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल से बचे जिससे कि पर्यावरण की रक्षा हो सके साथ ही साथ स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में नगर परिषद अव्वल आ सके.




- स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत नगर परिषद के द्वारा दिया गया उपहार
- नप कार्यपालक पदाधिकारी ने आम जनों से मांगा सहयोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर परिषद के द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में नगर के पीपरपांती रोड स्थित रिवरफ्रंट होटल में शर्मा परिवार के वैवाहिक समारोह को जीरो वेस्ट वेडिंग के तर्ज पर आयोजित किया गया. जिसमें उनके द्वारा पूरे आयोजन में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं किया गया. ऐसे में आयोजन को जीरो वेस्ट वेडिंग बनाए जाने के फलस्वरूप नगर परिषद की टीम के द्वारा वर और वधू पक्ष को उपहार देकर सम्मानित किया गया.


जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र की स्वच्छता के लिए नगर परिषद प्रतिबद्ध है. जल्द ही डंपिंग जोन मिल जाएगा जिसके बाद कचरे का निस्तारण भी बेहतर ढंग से किया जा सकेगा. हालांकि प्रतिबंधित सिंगल न्यूज़ प्लास्टिक के उत्पादों का प्रयोग नहीं करने से काफी हद तक पर्यावरण संरक्षण में हम अपना योगदान दे सकते हैं. ऐसे विवाह समारोह अथवा किसी भी आयोजन के आयोजक को पुरस्कृत किया जाएगा. हअर नागरिक से अनुरोध किया जा रहा है कि वह सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल से बचे जिससे कि पर्यावरण की रक्षा हो सके साथ ही साथ स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में नगर परिषद अव्वल आ सके.









Post a Comment

0 Comments