तकनीकी अपराधियों से परेशान छोटे सिंह ने मांगी कानून की मदद ..

फेसबुक आईडी से उनका मंतव्य जाहिर कर दुष्प्रचार तथा अनैतिक और अव्यावहारिक षड्यंत्रों का पोषण अपराधियों के द्वारा तकनीक के इस्तेमाल से किया जा रहा है. ऐसे में उन्होंने थानाध्यक्ष से यह आग्रह किया है कि जन भावनाओं को आहत करने व सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने तथा उनकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाने वाले अपराधियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए.




- फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर दुष्प्रचार करने का मामला
- नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा कर न्याय की गुहार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सोशल मीडिया का दुरुपयोग इन दिनों आम बात हो गया है. इससे जुड़ा हर व्यक्ति कभी ना कभी साइबर क्राइम का शिकार हो ही जा रहा है. बक्सर नगर के निवर्तमान चेयरमैन प्रत्याशी के समर्थक कृष्णानंद सिंह उर्फ छोटे सिंह भी इसी प्रकार के साइबर अपराधियों के शिकार हुए हैं. उन्होंने इस बाबत नगर थाने में आवेदन देकर साइबर क्रिमिनल्स पर कार्रवाई की मांग की है. 

आवेदन प्राप्त होने के उपरांत नगर थाने के पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आलोक में आगे की कार्रवाई की जा रही. घटना के संदर्भ में चरित्रवन मोहल्ले के निवासी कृष्णानंद सिंह उर्फ छोटे सिंह ने अपने आवेदन में बताया है कि वर्तमान में नगर परिषद चुनाव के दौरान कई लोग अपनी-अपनी उम्मीदवारी प्रस्तुत कर अपने समर्थन में अलग-अलग तरीकों से वोट मांग रहे और इसके लिए प्रचार भी कर रहे हैं. किंतु कुछ अज्ञात लोगों ने उनके नाम का गलत प्रयोग कर तथा फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर दुष्प्रचार करना शुरू कर दिया है. 

उन्होंने बताया कि वह सामाजिक सरोकार तथा उच्च नैतिकता रखने वाले समाजसेवी है. किंतु फेसबुक पर "छोटे सिंह समाज सेवक" "छोटे सिंह समर्थक" एवं "हल्ला-बोल पोल खोल" सहित अन्य फेसबुक आईडी से उनका मंतव्य जाहिर कर दुष्प्रचार तथा अनैतिक और अव्यावहारिक षड्यंत्रों का पोषण अपराधियों के द्वारा तकनीक के इस्तेमाल से किया जा रहा है. ऐसे में उन्होंने थानाध्यक्ष से यह आग्रह किया है कि जन भावनाओं को आहत करने व सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने तथा उनकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाने वाले अपराधियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए ताकि सामाजिक सद्भाव व कानून-व्यवस्था कायम रहे.











Post a Comment

0 Comments