युवक की मौत पर ग्रामीणों का हंगामा, राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम ..

कहना है कि प्रताप सागर के समीप का इलाका डेंजर जोन बन चुका है. बावजूद इसके राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की तरफ से ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की जा रही जिससे कि यहां दुर्घटनाओं में कमी आ सके. 




- प्रताप सागर के पास एक सप्ताह पूर्व वाहन की चपेट में आकर जख्मी हुए थे युवक
- दो घंटे तक जाम रहा पटना-बक्सर मुख्य मार्ग, ग्रामीण करते रहे नारेबाजी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राष्ट्रीय राजमार्ग-84 पर प्रताप सागर के समीप दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल युवक की इलाज के दौरान मौत के बाद शनिवार की शाम आक्रोशित ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के पटना-बक्सर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. तकरीबन दो घंटे तक सड़क जाम कर ग्रामीणों के द्वारा जमकर नारेबाजी की गई. बाद में नया भोजपुर ओपी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के परिजनों को मुआवजा दिए जाने तथा उनके अन्य मांगों को उचित फोरम पर पहुंचाने का आश्वासन दिए जाने पर जाम खत्म हुआ. ग्रामीणों का कहना है कि प्रताप सागर के समीप का इलाका डेंजर जोन बन चुका है. बावजूद इसके राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की तरफ से ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की जा रही जिससे कि यहां दुर्घटनाओं में कमी आ सके. राष्ट्रीय राजमार्ग जाम होने से वाहनों की लंबी कतारें लग गई और लोग काफी परेशान दिखे.


इस बाबत प्राप्त जानकारी के मुताबिक दो दिसंबर की शाम प्रताप सागर गांव निवासी बजरंगी यादव के 19 वर्षीय पुत्र चन्दन यादव को किसी अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी थी, जिसके कारण वह गम्भीर रूप से जख्मी हो हो गए थे. घटना के बाद अज्ञात वाहन चालक वाहन लेकर फरार हो गया था. गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. युवक को बेहतर इलाज के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर में भेज दिया गया. इलाज के दौरान शनिवार को युवक ने ट्रामा सेंटर में दम तोड़ दिया जिसके बाद परिजन आक्रोशित हो गए और प्रताप सागर के समीप सड़क जाम कर प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे. बाद में मौके पर पहुंचे नया भोजपुर ओपी प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया कि आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर माहौल शांत कराया गया.

घर का बड़ा पुत्र था चंदन, अचानक हुई मौत से स्तब्ध हैं सभी :

ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बजरंगी यादव के दो पुत्रों में चंदन बड़ा बेटा था, जिस पर पूरे परिवार के लोगों की उम्मीदें टिकी थी, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था. सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल चंदन की मौत के बाद हर कोई स्तब्ध है. इस दुखद घटना के बाद न सिर्फ परिजनों बल्कि ग्रामीणों के बीच भी दुख का माहौल कायम है. सभी मृतक के परिजनों को सांत्वना देने का प्रयास कर रहे हैं.









Post a Comment

0 Comments