फ्रूट बीयर के नाम पर शराब तस्करी की कोशिश नाकाम, 10 लाख की खेप के साथ तीन गिरफ्तार ..

पहले तो जांच कर रहे सिपाहियों का भी माथा चकरा गया. बोतलों पर 0 प्रतिशत अल्कोहल की प्रिंट थी. चेकपोस्ट प्रभारी ने बताया कि संदेह के आधार पर कुछ बोतलों को जांच के लिए लैब में भेजा गया तो सभी बोतलों में 0.4 प्रतिशत अल्कोहल कि मात्रा पाई गई.





- उत्पाद निरीक्षक की सूझबूझ से शराब की बड़ी खेप
- चकमा देने का किया प्रयास, लेकिन पकड़ी गई चालाकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : फ्रूट बीयर के नाम पर शराब तस्करी की एक कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है चौसा उत्पाद चेकपोस्ट पर यूपी से आ रही एक पिकअप जांच के दौरान शक के आधार पर  पकड़ लिया गया. जिसकी जांच की गई तो पिकअप पर 15 सौ लीटर अल्कोहल युक्त बीयर की बोतलें थी. बरामद शराब की कीमत तकरीबन 10 लाख रुपये आंकी गई है. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, वाहन को जब्त कर लिया गया.


उत्पाद निरीक्षक दिलीप सिंह ने बताया कि प्रतिदिन की तरह उत्पाद पुलिस शराब  व शराबियों के साथ वाहनों की जांच कर रही थी. इसी बीच एक पिकअप वाहन यूपी से आती हुई दिखाई दी. उसपर सवार लोगों ने बताया कि इसमें यह नॉन अल्कोहल फ्रूट बीयर है. जिसका सारा कागज भी दिखाया गया, वाहन में जिसमें ढाई सौ से ज्यादा फ्रूट बियर की पेटियां लोड थी. पहले तो जांच कर रहे सिपाहियों का भी माथा चकरा गया. बोतलों पर 0 प्रतिशत अल्कोहल की प्रिंट थी. चेकपोस्ट प्रभारी ने बताया कि संदेह के आधार पर कुछ बोतलों को जांच के लिए लैब में भेजा गया तो सभी बोतलों में 0.4 प्रतिशत अल्कोहल कि मात्रा पाई गई. जिसके बाद बीयर लदी वाहन को जब्त करते हुए तीनो को गिरफ्तार कर लिया गया.

बता दे कि राज्य में शराब बंदी के बाद नॉन अल्कोहल युक्त बीयर बेचने की अनुमति दी गई. इसका उत्पादन भी बिहार में किया जा रहा है लेकिन, पकड़ा गया बीयर यूपी के आगरा से लाया जा रहा था. इस मामले में पकड़े गए लोगों में  दरभंगा के नीमैंठी निवासी नंद कुमार सिंह जो हिन्द कोला बाला जी एग्रो फ्रूट्स कम्पनी के सेल्स मैन है. वहीं यूपी के आजमगढ़ निवासी चालक प्रवेश कुमार व उसके साथ यूपी का रहने वाला एक किशोर को भी पकड़ा गया है. सभी अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.










Post a Comment

0 Comments