वीडियो : लगातार चलाए जा रहे अभियान में 10 हज़ार लोगों को बांटे गए कंबल ..

वह समाज के अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले सामाजिक कार्यकर्ता तथा प्रबुद्ध जनों को यह कहते हैं कि वह उनके इलाके के जरूरतमंदों को चिन्हित करें और उन्हें एक टोकन प्रदान कर द.  उस टोकन के माध्यम से जरूरतमंद व्यक्ति उनकी दुकान पर पहुंचकर कंबल ले सकते हैं. 




- सामाजिक कार्यकर्ता रवि राज के द्वारा चलाया जा रहा अभियान
- वास्तविक जरूरतमंदों को चिन्हित कर बांटे जा रहे हैं कंबल

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : ठंड के मौसम में जरूरतमंदों की मदद के लिए बक्सर के प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता, जदयू के जिला उपाध्यक्ष तथा इंद्रधनुष वस्त्रालय के संचालक रवि राज के द्वारा विभिन्न दलों तथा समाज के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले समाजसेवी के साथ मिलकर कंबल वितरण कार्यक्रम अनवरत चलाया जा रहा है. 25 दिसंबर से शुरु किया गया यह कार्यक्रम 14 जनवरी तक चलाए जाने की योजना है. रवि राज के द्वारा गुरुवार को एक बार फिर सैकड़ों लोगों के बीच कंबल बांटा गया. उन्होंने कहा कि अब तक 10 हज़ार लोगों के बीच कंबल बांटे जा चुके हैं. 

पहले वास्तविक जरूरतमंदों का करते हैं चयन :

कंबल वितरण के लिए वह एक अनोखा तरीका अपनाते हैं. वह समाज के अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले सामाजिक कार्यकर्ता तथा प्रबुद्ध जनों को यह कहते हैं कि वह उनके इलाके के जरूरतमंदों को चिन्हित करें और उन्हें एक टोकन प्रदान कर द.  उस टोकन के माध्यम से जरूरतमंद व्यक्ति उनकी दुकान पर पहुंचकर कंबल ले सकते हैं. 


अन्य सामाजिक कार्यकर्ता भी कर रहे हैं मदद :

मौके पर मौजूद सामाजिक कार्यकर्ता सुनील मिश्रा ने कहा कि निश्चित रूप से यह एक बेहतरीन प्रयास है और इस तरह का कार्य होता रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह भी समाज सेवा के लिए समर्पित हैं और सदैव जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे रहते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह का कार्यक्रम आगे भी चलाया जाता रहे, जिसमें वह पूरा सहयोग करेंगे. भाजपा नेत्री शीला त्रिवेदी ने कहा अमीर-गरीब सबको लगती है. जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण कार्यक्रम वास्तविक लोगों तक मदद पहुंचेगी. प्रशासन को भी चौक-चौराहों अलाव जलाने के साथ ही कंबल का वितरण भी करना चाहिए. मौके पर जदयू नेता राघवेंद्र उज्जैन, संजय कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments