बेहद ठंडा रहा साल का पहला दिन, 5 जनवरी तक बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां, नगर में अलाव नहीं जलने से खतरे में आम जनों की जान ..

रविवार को इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया. शाम तक सूर्य देव के दर्शन लोगों को नहीं हुए. ऐसे में न्यूनतम तापमान तकरीबन 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. ठंड के बढ़ते प्रभाव से सड़क पर दिन और रात गुजारने वालों के सामने भारी संकट उत्पन्न हो गया है.






- 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया न्यूनतम तापमान
- राजद और जदयू ने अलाव नहीं जलाने पर जताया रोष

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : साल के पहले दिन ठंड ने अपना सितम जारी रखा है. पहली जनवरी को तापमान ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. रविवार को इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया. शाम तक सूर्य देव के दर्शन लोगों को नहीं हुए. ऐसे में न्यूनतम तापमान तकरीबन 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. ठंड के बढ़ते प्रभाव से सड़क पर दिन और रात गुजारने वालों के सामने भारी संकट उत्पन्न हो गया है. प्रशासन के द्वारा अब तक अलाव जल की व्यवस्था नहीं किए जाने से ऐसे लोगों को काफी कष्ट हो रहा है. उधर ठंड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा स्कूलों की छुट्टियां 5 जनवरी तक बढ़ा दी गई है. उन्होंने कहा है कि आगे मौसम के प्रभाव को देखते हुए स्कूल खोलने का निर्णय लिया जाएगा.

प्रशासन के द्वारा नगर में अलाव नहीं जलाने पर राजद झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष भारती ने रोष व्यक्त किया है उन्होंने कहा कि प्रशासन के द्वारा यह सरासर अन्याय है उन्होंने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि क्या प्रशासन लोगों चिताओं के लिए ही लकड़ी की उपलब्धता करेगा. जनता दल यूनाइटेड के जिला अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह तथा व्यवसायिक प्रकोष्ठ अध्यक्ष पंकज मानसिंहका ने भी अब तक अलाव नहीं जलाने पर प्रशासन के प्रति रोष व्यक्त किया है. हालांकि अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने यह आश्वस्त किया है कि जल्द ही नगर में सभी प्रमुख चौक चौराहों तथा सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाया जाएगा.











Post a Comment

0 Comments