परशुराम चतुर्वेदी की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, अमर रहे के लगते रहे नारे ..

जन समूह में अलग-अलग दलों के नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम जनमानस भी मौजूद थे. सभी परशुराम चतुर्वेदी अमर रहे ऐसे नारे लगाते देखे गए. नगर में भी परशुराम चतुर्वेदी को श्रद्धांजलि देते हुए कई बैनर लगाए गए थे. नगर में जब उनकी यात्रा निकली तो उस पर लोगों के द्वारा पुष्प वर्षा भी की गई.

 





- सांसद अश्विनी चौबे ने कहा परशुराम चतुर्वेदी ने किसानों के लिए दी शहादत, बेकार नहीं जाएगी 
- अभिभावक की तरह समर्थक तथा कार्यकर्ताओं को संभालते दिखे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : वरिष्ठ किसान नेता परशुराम चतुर्वेदी मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. चरित्रवन स्थित मुक्तिधाम में उन्हें अंतिम विदाई दी गई. इसके पूर्व उनके पैतृक गांव महदह से उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें विशाल जनसमूह उमड़ पड़ा. उस जन समूह में अलग-अलग दलों के नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम जनमानस भी मौजूद थे. सभी परशुराम चतुर्वेदी अमर रहे ऐसे नारे लगाते देखे गए. नगर में भी परशुराम चतुर्वेदी को श्रद्धांजलि देते हुए कई बैनर लगाए गए थे. नगर में जब उनकी यात्रा निकली तो उस पर लोगों के द्वारा पुष्प वर्षा भी की गई. लोगों का यह प्रेम देखकर ऐसा लग रहा था कि वह भले ही पिछले विधानसभा चुनाव में कुछ मतों के अंतर से चुनाव हार गए हो. लेकिन लोगों के दिलों में आज वह किसी विधायक से कम नहीं है. शायद इतना स्नेह किसी विधायक को भी ना मिल पाए. 


केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि परशुराम चतुर्वेदी हमेशा कहा करते थे कि किसानों के लिए मैं अपनी जान भी दे दूंगा. नियति का संयोग देखिए बक्सर में किसानों पर हुए बर्बरता के खिलाफ उनके नेतृत्व में जिला भाजपा द्वारा निकाली गई आक्रोश यात्रा में वह शामिल थे, उसी दौरान उन्हें हृदयाघात हुआ और वह हम सभी को रोता -बिलखता छोड़कर ईश्वर के चरणों में चले गए. उन्होंने किसानों के कल्याण, हक के लिए शहादत दे दी, यह बेकार नहीं जाएगी. 


पैतृक गांव महदह से निकाली गई शहादत यात्रा निकाली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे  सभी ग्रामीणों, शहरवासियों, कार्यकर्ताओं को दिलासा दिला रहे थे. दुख की इस घड़ी में अभिभावक की तरह साथ खड़े थे. उनकी मृत्यु की खबर मिलते ही सोमवार की शाम केंद्रीय मंत्री उनके गांव बक्सर पहुँच परशुराम चतुर्वेदी के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि उनके निधन से पार्टी ने एक निष्ठावान कार्यकर्ता और बक्सर ने एक संवेदनशील जन-नेता खो दिया. उनका आकस्मिक निधन मेरे तथा बक्सर की जनता के लिए अपूर्णीय क्षति है. उनकी अंतिम यात्रा निवास स्थान महदह से आरंभ होकर अंबेडकर चौक मॉडल थाना मेन रोड होते हुए शहीद भगत सिंह पार्क पीपरपति रोड होते हुए श्मशान घाट तक गई. मंत्री जी के साथ प्रदेश के नेता नागेंद्र प्रसाद, पूर्व एमएलसी सुशील सिंह, प्रदीप दूबे, प्रदीप राय,अमरेंद्र पांडेय, कौशल कुमार, सुदामा पांडेय, सत्येंद्र कुमार राणा प्रताप सिंह, विनोद राय सभी पूर्व अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता प्रदेश पदाधिकारी सहित हजारों की संख्या में लोग अश्रपूण विदाई दी.










Post a Comment

0 Comments