बिहार में शुरु हो रही भारत जोड़ो यात्रा के पूर्व ही जिले में बिखरी नजर आई कांग्रेस पार्टी ..

कहना है कि प्रमंडलीय पर्यवेक्षक की गतिविधि उन्हें गलत लग रही थी. कांग्रेस कार्यालय में ना पहुंचकर परिसदन में बैठक करना कहीं ना कहीं पार्टी को कमजोर करने का प्रयास है. पिछले विधानसभा चुनाव में ही भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए राजपुर विधायक का यह दावा है कि वह कांग्रेस पार्टी के सच्चे कार्यकर्ता हैं.




परिसदन में पर्यवेक्षक से बातचीत करते राजपुर विधायक

- प्रमंडलीय पर्यवेक्षक के सदर विधायक के साथ परिसदन में बैठक से नाराज हैं सभी
- राजपुर विधायक भी दे रहे हैं पार्टी में धधक रही विरोध की आग को हवा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला कांग्रेस कमेटी पूर्व से ही दो गुटों में बंटी हुई है. यह बात सर्वविदित है और गाहे-बगाहे सामने आती भी रहती है, लेकिन इस वक्त जहां कांग्रेस पार्टी पूरे देश में अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है और इसके राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत जनता के बीच खुद को स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ पार्टी के नेता व पदाधिकारी अब भी अपने स्वार्थ की लड़ाई लड़ने में पार्टी हितों को ताक पर रखने से बाज नहीं आ रहे. अब नया बवाल प्रमंडलीय पर्यवेक्षक तथा कुटुंबा विधायक राजेश राम के बक्सर आगमन तथा सदर विधायक के साथ परिसदन में बैठक करने के बाद खड़ा हुआ है. पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए राजपुर विधायक विश्वनाथ राम के साथ-साथ अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसे कुटुंबा विधायक की गलत गतिविधि और पार्टी को कमजोर करने की कोशिश बताया है.



यह यात्रा बिहार के बांका से 5 जनवरी को शुरू हो रही है और यात्रा को सफल बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह करने हेतु यात्रा के प्रमंडलीय प्रभारी तथा कुटुंबा विधायक राजेश राम बक्सर पहुंचे थे. उन्होंने सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी तथा अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ परिसदन में बैठक की. बैठक के दौरान देर से पहुंचे कांग्रेस के राजपुर विधायक विश्वनाथ राम का नाम लेना वह भूल गए थे. इस दौरान कुटुंबा विधायक ने शिष्टाचार का परिचय देते हुए राजपुर विधायक से यह कहा कि देर से आने की वजह से वह विधायक को देख नहीं पाए थे.
कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विरोध जताते राजपुर विधायक
उस वक्त यह बात आई-गई हो गई, लेकिन अब राजपुर विधायक का कहना है कि प्रमंडलीय पर्यवेक्षक की गतिविधि उन्हें गलत लग रही थी. कांग्रेस कार्यालय में ना पहुंचकर परिसदन में बैठक करना कहीं ना कहीं पार्टी को कमजोर करने का प्रयास है. पिछले विधानसभा चुनाव में ही भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए राजपुर विधायक का यह दावा है कि वह कांग्रेस पार्टी के सच्चे कार्यकर्ता हैं तथा यात्रा को सफल बनाने में पूरा सहयोग करेंगे.
परिसदन में भारत जोड़ो यात्रा पर चर्चा करते प्रमंडलीय पर्यवेक्षक, सदर विधायक व अन्य
राजपुर विधायक के इस वक्तव्य के साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा भी निंदा प्रस्ताव लाया गया. इस प्रस्ताव के समर्थन में पूर्व विधायक श्रीकांत पाठक, पूर्व प्रदेश सचिव डॉ उमा शंकर पांडेय के साथ-साथ अनिरुद्ध पांडेय, राहुल आनंद, डॉ सत्येंद्र ओझा, साधना पांडेय, प्रभात कुमार, पंकज उपाध्याय, अनिल उपाध्याय, वीरेंद्र राम,राजा राम पांडेय, प्रकाश शर्मा, ललन मिश्रा, करुणानिधि दूबे, राजू वर्मा, कमल पाठक, अजय ओझा आदि ने भी अपनी आवाज़ बुलंद की. हालांकि जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन ने दूरभाष से दिए अपने संदेश में यात्रा को सफल बनाने में अपना भरपूर योगदान देने बात कही. जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा ने भी इसी बात को दोहराया.









Post a Comment

0 Comments