निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्र भवन की नींव खोखली : विधायक

कहा कि नींव की ढलाई मात्र तीन इंच की गई है, जबकि इसकी ढलाई पांच से छह इंच होनी चाहिए. उन्होंने संवेदक से स्टीमेट की मांग भी की है. वहीं, विधायक ने सीएचसी के भवन निर्माण को गुणवत्तापूर्ण पूरा करने का सख्त निर्देश दिया.




- डुमरांव विधायक ने किया निर्माणाधीन सीएचसी का निरीक्षण, जताया असंतोष
- सात करोड़ की लागत से बनने वाले सीएचसी में भारी पैमाने पर की जा रही है अनियमितता

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चौगाई प्रखंड में बन रहे सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र के भवन का निरीक्षण डुमरांव विधायक डा अजीत कुमार सिंह ने किया. इस दौरान उन्होंने नींव की ढलाई पर असंतोष जताते हुए कहा कि यह मानक के अनुरूप नहीं लग रहा है. विधायक ने कहा कि नींव की ढलाई मात्र तीन इंच की गई है, जबकि इसकी ढलाई पांच से छह इंच होनी चाहिए. उन्होंने संवेदक से स्टीमेट की मांग भी की है. वहीं, विधायक ने सीएचसी के भवन निर्माण को गुणवत्तापूर्ण पूरा करने का सख्त निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि काफी मशक्कत के बाद इस सीएचसी को स्वीकृति दिलवाई गई है. उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण काम नहीं होने की स्थिति में संवेदक पर कार्रवाई की जाएगी.


गौरतलब है कि सीएचसी भवन के निर्माण के साथ ही इसमें अनियमितता की बातें खुलकर कही जाने लगी थी. संवेदक द्वारा पीएचसी के पुराने भवन से निकले ईंट को सीएचसी के नींव में डाला जा रहा था. जिसके बाद लोगों ने विरोध शुरू किया था. खुद चिकित्सा पदाधिकारी डा मितेन्द्र कुमार प्रोजेक्ट मैनेजर से घटिया निर्माण की शिकायत कर चुके है, लेकिन कार्य एजेंसी द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा था. रविवार को विधायक के निरीक्षण के बाद अब ग्रामीणों में इस बात की उम्मीद जगी है कि सीएचसी का निर्माण मानक के अनुरूप होगा. 

यहां यह भी बता दें कि चौगाई पीएचसी को तीस बेड वाले कम्यूनिटि हेल्थ सेंटर में परिवर्तित किया गया है. इसके भवन निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है. लेकिन गुणवत्ता के मानक पर खरा नहीं उतरने से अभी से ही इसके उपयोगिता पर सवाल खड़े होने लगे है.










Post a Comment

0 Comments