रिटायरमेंट के बाद फंस गए डुमरांव राज हाई स्कूल के एचएम, गबन मामले में प्राथमिकी दर्ज ..

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने वर्तमान प्रधानाध्यापक को गबन केे आरोपित पूर्व हेडमास्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया. विभागीय सूत्रों की मानें तो पूर्व प्रधानाध्यापक द्वारा सेवानिवृत्त होने के बाद पूर्ण प्रभार भी नहीं सौंपा गया था. वहीं, अब गबन का गंभीर आरोप लगने के बाद उनकी मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं. 




 - जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर वर्तमान एचएम ने कराई 1.65 लाख गबन की प्राथमिकी
 - वित्तीय वर्ष 2015-16 में छात्रवृति, पोशाक तथा नैपकिन योजना का है मामला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : प्लस टू राज हाई स्कूल के पूर्व प्रधानाध्यापक राज रौशन यादव पर वर्तमान हेडमास्टर जगदंबा पाल ने 1.65 लाख रुपये के गबन का आरोप लगाते हुए डुमरांव थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर यह प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. दर्ज प्राथमिकी में वर्तमान प्रधानाध्यापक ने इसका जिक्र किया है, कि इस प्लस टू हाई स्कूल में प्रधानाध्यापक के पद पर रहते हुए वित्तीय वर्ष 2015-16 में छात्रवृति, पोशाक योजना तथा नैपकिन योजना में भारी पैमाने में पर लूट-खसोट की गई है. इस अवधि का उपयोगिता प्रमाणपत्र भी पूर्व प्रधानाध्यापक के द्वारा विभाग को जमा नहीं किया गया था. 


विभागीय जांच में रोकड़ पंजी समेत अन्य फाइलों की छानबीन के बाद गबन का मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. इसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने वर्तमान प्रधानाध्यापक को गबन केे आरोपित पूर्व हेडमास्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया. विभागीय सूत्रों की मानें तो पूर्व प्रधानाध्यापक द्वारा सेवानिवृत्त होने के बाद पूर्ण प्रभार भी नहीं सौंपा गया था. वहीं, अब गबन का गंभीर आरोप लगने के बाद उनकी मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं. 

थानाध्यक्ष बिंदेश्वर राम ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पूर्व प्रधानाध्यापक के खिलाफ प्राथमिकी कर ली गई है. इस मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर तफ्तीश कर रही है. फिलहाल सेवानिवृत्त हेडमास्टर के खिलाफ गबन करने की प्राथमिकी दर्ज होने बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है लेकिन एक और बात मानी जा रही है कि इस मामले में प्रधानाध्यापक के फंसने के साथी कई अन्य लोगों की संलिप्तता भी सामने आ सकती है.










Post a Comment

0 Comments