हर किसी के लिए प्रेरणास्रोत है माँ हीराबा का निष्काम कर्मयोग और जीवन मूल्यों के प्रति समर्पण : अश्विनी चौबे

कहा कि माँ हीराबा ने अपने त्याग, तपस्या, संस्कार पूर्ण जीवन, धर्मपरायण कर्तव्य से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को गढ़ने का कार्य की, यह सादगीपूर्ण जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है. मां की मृत्यु के बाद प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पुत्र धर्म और राष्ट्र धर्म की जो  मिसाल पेश की है, वह युगों तक याद किया जाएगा. 







- रामरेखा घाट पर मोक्षदायिनी गंगा किनारे प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन
- सभी लोगों की मौजूदगी में किया गया प्रधानमंत्री की माँ हीराबा के नाम से दीपदान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि माँ हीराबा ने अपने त्याग, तपस्या, संस्कार पूर्ण जीवन, धर्मपरायण कर्तव्य से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को गढ़ने का कार्य की, यह सादगीपूर्ण जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है. मां की मृत्यु के बाद प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पुत्र धर्म और राष्ट्र धर्म की जो  मिसाल पेश की है, वह युगों तक याद किया जाएगा. माँ हीराबा का निधन सच पूछिए तो एक ऐसी महिला का निधन है, जिन्होनें अपने संघर्षों के बहुत आयाम देखे. साथ ही अपने पुत्र को सर्वोच्च राजनीतिक शिखर पर पहुंचते हुए भी देखा. किन्तु उन्होंने कभी अपने संयम, सिद्धांतों और सहजता से समझौता नहीं किया. उनका निष्काम कर्मयोग और जीवन मूल्यों के प्रति समर्पण की भावना हर व्यक्ति के लिए प्रेरणास्रोत है. केंद्रीय मंत्री श्री चौबे बक्सर के मोक्षदायिनी गंगा किनारे रामरेखा घाट पर श्रीराम कर्मभूमि न्यास एवं बक्सर संसदीय क्षेत्र की जनता द्वारा आयोजित प्रार्थना सभा को संबोधित कर रहे थे. 


इसके पहले केंद्रीय मंत्री श्री चौबे एवं भारतीय जनता पार्टी के जिला के वरिष्ठ नेतागण सामाजिक, आध्यात्मिक सांस्कृतिक एवं शैक्षणिक क्षेत्र के बड़ी संख्या में लोगों ने माँ हीरा बा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि मां-बेटे का रिश्ता अनमोल होता है. इसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है. यह रिश्ता किसी भी पद-प्रतिष्ठा से परे होता है. प्रधानमंत्री श्री मोदी और माँ हीराबेन को जब भी हम लोग एक साथ देखते थे, तो यह भावना और प्रगाढ़ होती थी. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री श्री चौबे अपनी मां को भी याद कर भावुक हो गए.


उन्होंने बताया कि 1995 का साल था, मुझे पहली बार टिकट मिला था, माँ को हार्ट अटैक आया वे गंभीर रूप से बीमार हो गई. मैं अस्पताल गया, माँ ने मुझे देखने के लिए आंख खोली, आशीर्वाद दी और देवलोक चली गई. माँ की कमी पूरी नहीं की जा सकती है. मैं एक तरह उनका श्राद्ध कर्म कर रहा था तो दूसरी तरफ पार्टी द्वारा मिले दायित्व का निर्वहन भी. माँ का आशीर्वाद सुरक्षा कवच होता है.


सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी भारत माता के सपूत हैं. सभी माताओं का उन्हें आशीर्वाद है. काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से माँ हीराबा के अनमोल वचन हमेशा सभी को राह दिखाएगा. ईश्वर उन्हें मोक्ष प्रदान करें, इस ध्येय के साथ सभी ने गंगा में दीपदान किया. 2 मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई.











Post a Comment

0 Comments