जिले के एक हज़ार युवाओं को मिलेगा रोजगार ..

बिहार में केवल आठ ही जिले मॉडल कैरियर सेंटर के रूप में चिन्हित हैं. खास बात यह है कि नियोजन की पूरी प्रक्रिया पूर्णतः निःशुल्क होगी. मेले में विभिन्न विभागों द्वारा स्वरोजगार एवं कौशल प्रशिक्षण हेतु चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के संबंध में मार्गदर्शन भी दिया जायेगा. 

 





- 2 फरवरी को आयोजित किया जा रहा नियोजन सह मार्गदर्शन मेला
- आईटीआई फील्ड के समीप संयुक्त श्रम भवन में आयोजित होगा कार्यक्रम


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान एक हज़ार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. जिला नियोजन पदाधिकारी बक्सर से प्राप्त सूचनानुसार श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में जिला नियोजनालय बक्सर द्वारा संयुक्त श्रम भवन, आई टी आई परिसर, चरित्रवन में 02 फरवरी 2023 को पूर्वाह्न 10:00 बजे से अपराह्न 04:00 बजे तक एक दिवसीय नियोजन-सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें लगभग 15 से अधिक निजी नियोजकों के भाग लेने की संभावना है. 

अब तक प्राप्त रिक्ति की सूचना के अनुसार आमधाने प्राइवेट लिमिटेड, स्किल्स डेस्क, एक्यूरेट वन, एंप्लॉयमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड, एस आई एस सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस प्राइवेट लिमिटेड., ईएफओएस, शिवशक्ति एग्रीटेक लिमिटेड जय किसान एग्रो स्वदेशी अमर फार्मा साबिर हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड एस एस मार्ट, राजराय सिक्योरएस प्राइवेट लिमिटेड, आदि कंपनियों के द्वारा एक हज़ार से अधिक पदों के लिए नियुक्ति किया जायेगा. 

मॉडल करियर सेंटर में लगाया जा रहा है रोजगार मेला :

यह मेला मॉडल कैरियर सेंटर में लगाया जा रहा है. यहां यह भी बता दें कि आइटीआई फील्ड के समीप स्थित जिला नियोजनालय ही मॉडल कैरियर सेंटर के रूप में कार्यरत है. बिहार में केवल आठ ही जिले मॉडल कैरियर सेंटर के रूप में चिन्हित हैं. खास बात यह है कि नियोजन की पूरी प्रक्रिया पूर्णतः निःशुल्क होगी. मेले में विभिन्न विभागों द्वारा स्वरोजगार एवं कौशल प्रशिक्षण हेतु चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के संबंध में मार्गदर्शन भी दिया जायेगा. मेले में आरसेटी, जिला उद्योग केन्द्र, डीआरसीसी, श्रम विभाग, अप्रेन्टीसशिप इत्यादि से संबंधित स्टॉल लगाकर युवाओं की काउंसिलिंग भी की जायेगी. नियोजन मेला की जानकारी देते हुए जिला नियोजन पदाधिकारी बक्सर ने बताया कि मेले में आने वाले अभ्यर्थियों का निबंधन www.NCS.gov.in पोर्टल पर किया जायेगा. जो भी इच्छुक व्यक्ति मेले में भाग लेना चाहते है, सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्रों, बायोडाटा, पासपोर्ट साईज फोटो के साथ आकर अवसर का लाभ उठा सकते है.










Post a Comment

0 Comments