वीडियो : पटना उच्च न्यायालय की टीम कर रही व्यवहार न्यायालय का निरीक्षण, व्यवस्थाओं तथा कार्य-संस्कृति का ले रही जायजा ..

निरीक्षण हर वर्ष किया जाता है, जिसमें न्यायिक कर्मियों तथा पदाधिकारियों की टीम न्यायालय का निरीक्षण करती है. इस वर्ष भी सात सदस्यीय टीम न्यायालय का निरीक्षण करने पहुंची है. इस दौरान न्यायालय की पंजी, डायरी के साथ-साथ व्यवस्था एवं कार्य-संस्कृति का जायजा लिया जा रहा है. 





- अधिवक्ताओं ने जताया साफ-सफाई तथा व्यवस्थाओं के दुरुस्त किए जाने पर हर्ष
- 7 जनवरी तक चलेगा निरीक्षण, जल्द ही पहुंचेंगे न्यायमूर्ति अरुण कुमार झा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पटना उच्च न्यायालय की सात सदस्यीय टीम के द्वारा व्यवहार न्यायालय का निरीक्षण किया जा रहा है. यह वार्षिक निरीक्षण 27 दिसम्बर से चल रहा है जो 7 जनवरी तक चलेगा. सात सदस्यीय टीम के द्वारा व्यवहार न्यायालय के विभिन्न न्यायालयों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है. साथ ही साथ कर्मियों की कार्य संस्कृति का भी अवलोकन किया जा रहा है.  निरीक्षण के कारण न्यायिक कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है और सभी छुट्टियों में भी नियमित रूप से कार्यालय पहुंच रहे हैं.


न्यायिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह निरीक्षण हर वर्ष किया जाता है, जिसमें न्यायिक कर्मियों तथा पदाधिकारियों की टीम न्यायालय का निरीक्षण करती है. इस वर्ष भी सात सदस्यीय टीम न्यायालय का निरीक्षण करने पहुंची है. इस दौरान न्यायालय की पंजी, डायरी के साथ-साथ व्यवस्था एवं कार्य-संस्कृति का जायजा लिया जा रहा है. 

यह निरीक्षण 7 जनवरी तक चलेगा जल्द ही निरीक्षी न्यायाधीश न्यायमूर्ति अरुण कुमार झा भी व्यवहार न्यायालय में पहुंचेंगे. व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता दयासागर पांडेय तथा ज्ञानेंद्र कुमार द्विवेदी ने कहा कि निरीक्षण के दौरान न्यायालय की व्यवस्थाओं को भी चुस्त-दुरुस्त कर दिया गया है. साफ-सफाई की व्यवस्था भी दिख रही है साथ ही टूटी हुई सीढ़ियों की बैरिकेडिंग तथा अन्य टूट-फूट की भी जोर-शोर से मरम्मत की जा रही है.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments