गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष रामबचन पांडेय का निधन ..

बताया कि रामबचन पांडे गंगा स्वच्छता के साथ-साथ गंगा घाट पर आने वाले श्रद्धालु भक्तों की सुविधा का भी पूरा ख्याल रखते थे तथा इसके लिए प्रशासन से समन्वय स्थापित कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराते थे. 




- सड़क दुर्घटना में हो गए थे घायल, वाराणसी के ट्रामा सेंटर में चल रहा था इलाज
- पंडा समाज के लोगों ने बताया अपूरणीय क्षति, छात्र शक्ति सुप्रीमो ने भी जताया दुख

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष रामबचन पांडेय का निधन हो गया है. वह 89 वर्ष के थे. कुछ दिन पूर्व चरित्रवन श्मशान घाट मोड़ के समीप वह ऑटो के धक्के से घायल हो गए थे, जिससे कि उनके सिर में गहरी चोट लगी. बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए वाराणसी के ट्रामा सेंटर भेज दिया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. सोमवार की सुबह तकरीबन 4:00 बजे उनका निधन हो गया. मंगलवार को चरित्रवन स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

जानकारी देते हुए गंगा सेवा समिति के मुख्य पुजारी अमरनाथ पांडेय उर्फ लाला बाबा ने बताया कि रामबचन बाबा पंडा समाज के लिए अभिभावक समान थे. उनका निधन पंडा समाज के लिए अपूरणीय क्षति है. गंगा स्वच्छता से जुड़े छात्र शक्ति के प्रमुख तथा नमामि गंगे के जिला समन्वयक सौरभ कुमार तिवारी ने बताया कि रामबचन पांडे गंगा स्वच्छता के साथ-साथ गंगा घाट पर आने वाले श्रद्धालु भक्तों की सुविधा का भी पूरा ख्याल रखते थे तथा इसके लिए प्रशासन से समन्वय स्थापित कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराते थे. छात्र शक्ति के नियमित स्वच्छता अभियान में उनका काफी सहयोग मिलता था.










Post a Comment

0 Comments