वीडियो : वित्तीय उन्नयन की मांग कर रहे शिक्षकों ने डीइओ पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, दर्ज कराई प्राथमिकी ..

बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में एक बैठक बुलाई गई है उम्मीद है कि इस बैठक में शिक्षकों की समस्या हल हो जाएगी. मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि शिक्षकों की समस्या धीरे-धीरे हल हो रही है. लेकिन समस्या का समाधान तुरंत हो जाए ऐसी कोई जादू की छड़ी उनके पास नहीं है.



- वित्तीय उन्नयन के लिए बनाई गई सूची में 592 शिक्षकों का नाम नहीं
- जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा - धीरे-धीरे होगा काम नहीं है जादू की छड़ी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : वित्तीय उन्नयन की मांग को लेकर आंदोलनरत शिक्षकों के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी तथा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के विरुद्ध नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. अधिकारियों पर शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगा है. यह जानकारी शिक्षक नेता राजेंद्र पांडेय ने दी. उन्होंने बताया कि वित्तीय उन्नयन योजना से जिले के 592 शिक्षक अब तक लाभान्वित नहीं हो सके हैं. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि वित्तीय उन्नयन का लाभ देने के लिए शिक्षकों की जो सूची बनाई गई है वह त्रुटिपूर्ण है. इस बात को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी से कई बार वार्ता करने की कोशिश की गई लेकिन बात बेनतीजा रही. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अधिकारियों के द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से घूस की मांग भी की जा रही है. 

शिक्षक ने बताया कि मंगलवार को शिक्षकों से मिलने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में अंचलाधिकारी पहुंची थी और बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में एक बैठक बुलाई गई है उम्मीद है कि इस बैठक में शिक्षकों की समस्या हल हो जाएगी. मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि शिक्षकों की समस्या धीरे-धीरे हल हो रही है. लेकिन समस्या का समाधान तुरंत हो जाए ऐसी कोई जादू की छड़ी उनके पास नहीं है.

बता दें कि वित्तीय उन्नयन का लाभ पाने के लिए सेवानिवृत्त तथा कार्यरत शिक्षकों के द्वारा पिछले कुछ दिनों से लगातार आंदोलन किया जा रहा है, जिसको लेकर पहले जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय के अंदर शिक्षकों ने धरना दिया फिर तालाबंदी कर भी अपना विरोध जताया. इस बात को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी के द्वारा जहां शिक्षकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही गई थी वहीं, शिक्षकों के द्वारा भी अब अधिकारियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराए जाने की बात कही जा रही है.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments