जिले के लाल पूसा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड ..

उन्होंने कई दशक के शानदार कैरियर में एक मजबूत वैल्यू चैन बनाकर भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद सहित विश्वविद्यालय में क्रांति ला दी. विशेष रुप से कृषि क्षेत्र की गुणवत्ता पर ध्यान देकर किसानों की आजीविका को बढ़ाया. उन्होंने कामकाज के तरीकों को एक अलग परिभाषा दी.

 




- मेरठ में आयोजित राष्ट्रीय कांफ्रेंस में हुए सम्मानित हुए डॉ पी एस पांडेय
- कृषि शिक्षा में सुधार व गुणवत्ता बढ़ाने का भी कर चुके हैं कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के रहथुआ ग्राम के निवासी डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा समस्तीपुर के कुलपति डॉ. पी एस पाण्डेय को फार्मिंग सिस्टम रिसर्च एंड डेवलपमेंट एसोसिएशन की ओर से लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड देकर सम्मानित किया गया. यह सम्मान मेरठ में आयोजित राष्ट्रीय कांफ्रेंस के दौरान 28 जनवरी 2023 को दिया गया. यह अवार्ड वर्ष 2021-22 के दौरान उच्चतर कृषि शिक्षा में नीतियों के निर्माण गुणवत्ता में सुधार एवं क्षमता निर्माण करने को ले कर दिया गया है. 

कुलपति इससे पहले भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद नई दिल्ली में सहायक महानिदेशक तौर पर कार्यरत थे. उन्होंने कृषि शिक्षा में सुधार एवं कृषि शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने में अहम योगदान दिया है. भारतीय कृषि शिक्षा क्षेत्र में सफलतापूर्वक एक अपनी छाप छोड़ी है. उन्होंने कई दशक के शानदार कैरियर में एक मजबूत वैल्यू चैन बनाकर भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद सहित विश्वविद्यालय में क्रांति ला दी. विशेष रुप से कृषि क्षेत्र की गुणवत्ता पर ध्यान देकर किसानों की आजीविका को बढ़ाया. उन्होंने कामकाज के तरीकों को एक अलग परिभाषा दी. उत्कृष्टता नैतिक मानक और शिक्षा जगत,  प्रशासन में मानक स्थापित किया है. 

इधर कुलपति को अवार्ड दिए जाने के बाद ग्रामीण जनता क्षेत्रीय लोगों में खुशी का माहौल है. उनकी इस उपलब्धि पर अरविंद कुमार पांडेय, मृत्युंजय पांडेय, परशुराम पांडेय, विनोद मिश्रा, राघव कुमार पाण्डेय, ज्ञानेंद्र कुमार द्विवेदी अधिवक्ता अन्य लोगों ने उन्हें बधाई दी.










Post a Comment

0 Comments