वीडियो : आपूर्ति पदाधिकारी पर कमीशन मांगने का आरोप, डीएम ने दिए जांच के आदेश ..

दुकानदार ने कहा कि राशन मुफ्त बांटना है तो फिर वह कमीशन कहां से देंगे? इस पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि वह पांच किलो के बदले चार किलो ही राशन वितरित करें और उन्हें कमीशन दें. प्रखंड अध्यक्ष का आरोप है कि आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि वह स्वयं भी कमीशन दें और अन्य दुकानदारों को भी कमीशन देने से मना नहीं करें. 





- इटाढ़ी प्रखंड के आपूर्ति पदाधिकारी पर लगा है आरोप
- मामले में कमीशन मांगने का ऑडियो भी आया सामने

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ जहां सरकार लोगों को मुफ्त खाद्यान्न वितरित करने की योजना लेकर आई है. वहीं दूसरी तरफ एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें सरकार के कारिंदे ऐसा करने से रोक रहे हैं. मामला इटाढ़ी प्रखंड का है जहां के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पर कमीशन मांगने का आरोप लगा है. उन पर यह भी आरोप लग रहा है कि वह कमीशन के लिए दुकानदार को पांच के बदले चार किलो अनाज ही वितरित करने को प्रेरित कर रहे हैं. इस मामले की शिकायत फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के प्रखंड अध्यक्ष व्यास मुनि राय के द्वारा जिला पदाधिकारी से की गई, जिसके बाद डीएम ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए डीडीसी को मामले की जांच करने का जिम्मा दिया गया है. उन्होंने कहा है कि निश्चित रूप से आरोप गंभीर है और यदि वह सही पाया जाता है तो कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

दरअसल, इटाढ़ी प्रखंड के नारायणपुर पंचायत के कवलपोखर गांव निवासी जन वितरण प्रणाली दुकानदार व्यास मुनि राय ने बताया है कि 1 फरवरी को उनकी दुकान पर इटाढ़ी के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सृजन कुमार श्रीवास्तव तथा उनके कार्यालय में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर विकास कुमार पहुंचे. खाद्यान्न के गिनती करने के बाद उन्होंने कहा कि आप कमीशन क्यों नहीं दे रहे हैं? जब दुकानदार ने कहा कि राशन मुफ्त बांटना है तो फिर वह कमीशन कहां से देंगे? इस पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि वह पांच किलो के बदले चार किलो ही राशन वितरित करें और उन्हें कमीशन दें. प्रखंड अध्यक्ष का आरोप है कि आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि वह स्वयं भी कमीशन दें और अन्य दुकानदारों को भी कमीशन देने से मना नहीं करें. दुकानदार ने इस मामले में कमीशन मांगने का एक ऑडियो भी डीएम को दिया है.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments