ऑनलाइन लूडो में पैसे हारने के बाद बैंक प्रबंधक ने की खुदकुशी!

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का लगता है. कारण यह बताया जा रहा है कि विनय को ऑनलाइन जुआ खेलने की लत लग गई थी, जिससे कि वह बहुत कर्ज में थे और कर्ज के कारण डिप्रेशन में चले गए थे. ऐसे में अब उनके सामने कोई रास्ता नहीं बचा तो उन्होंने आत्महत्या कर ली. 







- कर्ज के कारण डिप्रेशन में चले जाने की सामने आ रही बात
- दो दिनों से लापता थे बैंक प्रबंधक, दर्ज कराई गई थी प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : कहा जाता है कि बुरी आदतें जीवन को बर्बाद कर देती हैं. बुरी आदत चाहे नशे की हो अथवा कोई और जब वह मनुष्य को लगती है तो उसका स्वयं पर से नियंत्रण भी हट जाता है. ऐसे में मनुष्य को जब अपनी गलती का एहसास भी होता है तो आदत में सुधार करना मुश्किल प्रतीत होता है. ऐसे कई मामले हैं जिनमें बुरी आदतों के कारण लोगों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है. संभवत: ऐसा ही कुछ बक्सर के राजपुर थाना क्षेत्र के संगरांव गांव के मूल निवासी विनय सिंह के साथ हुआ है. कथित तौर पर ऑनलाइन लूडो में पैसे हारने के बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली है. वह जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के मंगरांव गांव के गोरख सिंह के पुत्र थे तथा वर्तमान में नवादा के इंडसइंड बैंक में बतौर मैनेजर काम कर रहे थे. पिछली 19 फरवरी को सुबह में टहलने की बात अपने रूम पार्टनर समीर से कह कर निकले थे, लेकिन 2 दिन बाद उनका शव रेलवे ट्रैक के समीप से बरामद हुआ. 

जांच कर रही पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का लगता है. कारण यह बताया जा रहा है कि विनय को ऑनलाइन जुआ खेलने की लत लग गई थी, जिससे कि वह बहुत कर्ज में थे और कर्ज के कारण डिप्रेशन में चले गए थे. ऐसे में अब उनके सामने कोई रास्ता नहीं बचा तो उन्होंने आत्महत्या कर ली. 

विनय अपने पिता के इकलौते पुत्र थे. पिता उनकी शादी को लेकर चिंतित थे. लेकिन उनकी मौत के बाद परिवार के लोग गहरे सदमे में हैं. घर में चीख-पुकार मची हुई है. घटना के बाद ग्रामीण भी गमगीन हैं. लोगों को भरोसा नहीं हो रहा कि विनय के साथ इस तरह की घटना हो गई.

नवादा डीएसपी मुख्यालय ने मीडिया को दी जानकारी में बताया कि 19 फरवरी 2023 को नगर थाने में इंडसइंड बैंक के मैनेजर विनय कुमार सिंह के लापता होने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आई कि ऑनलाइन गेमिंग में अत्यधिक पैसे हारने के बाद उन्होंने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर ली. उनकी लाश दो दिन बाद बिहारशरीफ के दीप नगर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर बरामद हुई.

विनय सिंह के कपड़े और चेहरे से उनके पिता ने शव की पहचान की. अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आई है कि वह ऑनलाइन गेमिंग लूडो में बड़े मात्रा में राशि हार चुके थे. इसके कई साक्ष्य भी उन्हें मिले हैं. उनके पिता ने उनके खाते में 16 अप्रैल 2022 को साढ़े तीन लाख रुपये भी ट्रांसफर किए थे. इसके अलावा उनकी बहन ने भी उसे राशि ट्रांसफर की थी. हालांकि, पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है क्योंकि अभी केवल एक ही बैंक अकाउंट का डीटेल सामने आया है.

















Post a Comment

0 Comments