वीडियो : मॉडल रेलवे स्टेशन बनेगा चौसा, पावर प्लांट के रेल कॉरिडोर का भी जल्द होगा निर्माण : एडीआरएम

वह रेल इंजीनियरों व क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ लगभग 45 मिनट चौसा में रहे और पूरे क्षेत्र का सैलून के अंदर से ही मुआयना किया गया. एडीआरएम ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि बक्सर थर्मल पावर के लिए निकलने वाली रेल लाइन व चौसा स्टेशन पर बनने वाले गुड्स शेड के लिए वे पहुंचे थे.

जानकारी देते एडीआरएम आधार राज

 





- डुमरांव के साथ ही चौसा में भी बनेगा गुड्स शेड
- अमृत वर्ष में विकसित होगा चौसा रेलवे स्टेशन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्र की सरकार के द्वारा मनाए जा रहे हैं अमृत वर्ष में चौसा स्टेशन दानापुर मंडल का मॉडल स्टेशन बनेगा. जहां प्लेटफार्म की संख्या तो बढ़ेगी ही, अन्य कई सुविधाएं भी बढ़ेगी. चौसा स्टेशन के साथ ही डुमरांव व कुल्हड़िया स्टेशन पर बहुत जल्द गुड्स शेड बनाया जाएगा. इसके अतिरिक्त चौसा में बन रहे 1320 मेगावाट के पावर प्लांट के लिए बनाए जा रहे रेल कॉरिडोर का निर्माण जल्द ही होगा. यह जानकारी दानापुर रेल मंडल के एडीआरएम आधार राज ने दी उन्होंने कहा इससे यह क्षेत्र व्यवसाय का हब बन जायेगा. जहा से देश के कोने-कोने से पहुंचे उत्पादों कि लोडिंग अनलोडिंग होगी.

एडीआरएम आधार राज गुरुवार की दोपहर चौसा में बन रहे 1320 मेगावाट बक्सर विद्युत संयत्र परियोजना के लिए बनने वाले रेल कॉरिडोर का मुआयना करने चौसा पहुंचे थे. उनके द्वारा रेल कॉरिडोर निर्माण संबंधी रेलवे लाइन स्थल आदि के साथ चौसा स्टेशन का मुआयना किया गया. वह रेल इंजीनियरों व क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ लगभग 45 मिनट चौसा में रहे और पूरे क्षेत्र का सैलून के अंदर से ही मुआयना किया गया. एडीआरएम ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि बक्सर थर्मल पावर के लिए निकलने वाली रेल लाइन व चौसा स्टेशन पर बनने वाले गुड्स शेड के लिए वे पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि डुमरांव स्टेशन पर गुड्स शेड बना दिया गया है. अब चौसा स्टेशन पर गुड्स शेड बनेगा साथ ही कुल्हड़िया स्टेशन का भी चयन किया गया है. उन्होंने बताया कि दानापुर मण्डल का चौसा स्टेशन आगामी आने वाले समय में मॉडल स्टेशन बनाया जाएगा. जहां इस स्टेशन पर हर वह सारी सुविधाएं का होंगी अन्य पर रेलवे स्टेशन पर होती है.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments