वीडियो : खाली पिकअप से बरामद हुई शराब की बड़ी खेप, तस्करों की कलाकारी देख चकराई पुलिस ..

कहा कि वह सैकड़ों बार शराब की खेप लेकर जा चुका है. एक बार पकड़ा भी गया तो आखिर क्या होगा? वह कुछ ही दिनों में जेल के बाहर होगा. हालांकि, गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया. अब उसकी निशानदेही पर उत्पाद विभाग के पुलिस उसके समूचे नेटवर्क को खंगाल रही है.







- हरियाणा से सुपौल पहुंचाई जा रही थी शराब की बड़ी खेप
- पूछताछ के आधार पर तस्करी का नेटवर्क खंगाल रही पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने शराब की बड़ी खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह पिकअप में बनाए विशेष तहखाने में शराब की खेप छिपाई थी जिसे लादकर वह हरियाणा से उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार में प्रवेश कर रहा था. इसी बीच वीर कुंवर सिंह सेतु पर उत्पाद विभाग की पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस सूत्रों की माने तो पकड़े गए तस्कर पकड़े जाने का तनिक भी अफसोस नहीं है. उसने कहा कि वह सैकड़ों बार शराब की खेप लेकर जा चुका है. एक बार पकड़ा भी गया तो आखिर क्या होगा? वह कुछ ही दिनों में जेल के बाहर होगा. हालांकि, गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया. अब उसकी निशानदेही पर उत्पाद विभाग के पुलिस उसके समूचे नेटवर्क को खंगाल रही है.

उत्पाद अधीक्षक देवेंद्र प्रसाद ने बताया कि होली को देखते हुए तस्करों पर नज़र रखी जा रही है. इसी क्रम में वीर कुंवर सिंह सेतु पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा था इसी बीच बुधवार रात तकरीबन 8:00 बजे उत्तर प्रदेश से बिहार की सीमा में प्रवेश करता एक पिकअप चालक देखा गया. रोक कर जब उसके वाहन की तलाशी ली गई तो पुलिस को पिकअप में कुछ भी दिखाई नहीं दिया. ऐसे में चालक आगे बढ़ने लगा लेकिन इसी बीच टीम में शामिल पुलिसकर्मी को संदेह हुआ तो एक बार फिर बारीकी से तलाशी शुरु की गई तो देखा गया कि वाहन में 6 फुट लंबा और 4 फुट चौड़ा तहखाना बनाया हुआ है उसे इस तरह से बनाया गया था कि उसे खुली आंखों से पकड़ पाना मुश्किल था. 

पुलिस ने जब तहखाने के नट खोलने शुरु किए तो चालक भी भागने की फिराक में लग गया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और उसके सामने ही जब तहखाना खोला गया तो उसमें 95 पेटियों में रखी 860 लीटर अंग्रेजी शराब देखकर पुलिस चौंक गई. वाहन चालक को तुरंत गिरफ्तार किया गया और उसे उत्पाद विभाग के थाने में ले जाया गया. पकड़ा गया चालक हरियाणा के भिवानी के जुई थाना क्षेत्र के कुंडल का निवासी अमित कुमार उर्फ अमित सिंह उर्फ महेंद्र सिंह है.


कहा - एक नहीं सैकड़ों बार पहुंचा चुका हूँ शराब :

पुलिस सूत्रों की मानें तो पूछताछ में चालक अमित कुमार ने बताया कि वह सैकड़ों बार शराब की खेप लेकर आ चुका है. इस बार भी हरियाणा से शराब की खेप लेकर वह बिहार के सुपौल में पहुंचाने चला था. उसने कहा कि वाहन में इस तरह से तहखाना बनाया हुआ है कि वह कई बार पुलिसकर्मियों को चकमा दे चुका है. खास बात यह थी कि पकड़े गए चालक को पकड़े जाने का भी कोई गम नहीं था. उसने सवालिया लहजे में कहा कि उसे अधिकतम कितने दिन जेल में रखा जा सकता है? वह फिर छूटेगा और अपने काम में लग जाएगा.

कम लागत में ज्यादा मुनाफा दे रही है राजस्थान मेड शराब :

पिकअप वाहन से जो शराब बरामद हुई है वह सभी टेट्रा पैक में है. चालक सह तस्कर अमित के मुताबिक एक पैक की कीमत 70 रुपये है. इसे आसानी से 200 से 220 रुपये तक बिहार में बेच दिया जाता है. जबकि पहले से जो विभिन्न ब्रांड की शराब लाई जाती थी उसके प्रत्येक पैक की कीमत 150 रुपये है.ऐसे में उसे 250 रुपये में बेचने पर भी खरीदने वाले भी परेशान रहते थे. ऐसे में राजस्थान का सस्ता माल तस्करों को मालामाल कर रहा है. एक ट्रिप में ही तस्कर इतना कमा लेते हैं जिससे यदि उनके वाहन की लागत से ज्यादा मुनाफा उन्हें मिल जाता है.

वीडियो : 

















Post a Comment

0 Comments