वीडियो : भोजपुरी को बदनाम करने वालों के घरों में नहीं जल रहे चूल्हे : नंद कुमार तिवारी

किसी जाति विशेष को चिन्हित कर अथवा किसी भी प्रकार के अश्लील गीत गाने वालों पर अब कार्रवाई शुरू हो गई है. गृह विभाग के द्वारा 15 फरवरी को जारी पत्र के पश्चात जिले में पहली कार्रवाई हुई है. इसके तहत गायिका का नाम लेकर अश्लील गीत गाने वाले कलाकार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

 




- भोजपुरी को चिंता मुक्त कराने का अभियान चला रहे हैं नंद कुमार तिवारी
- कहा - मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अश्लीलता मुख्य को बताया था जरूरी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जो लोग भोजपुरी में अश्लील गीत गाते हैं ऐसे गायक गीतकार अथवा निर्माता के घर के चूल्हे अब ठंडे पड़ गए हैं. आज अगर सरकार का फैसला आया है, तो निश्चित रूप से यह भोजपुरी समाज के लोगों के जागने के कारण हुआ है. अब लोगों को लग जाना होगा और ऐसे लोग जो समाज में गंदा गीत गाते हैं अथवा अहिरान, बबुआन और पंडितान जैसी भाषा का प्रयोग करते हैं उन्हें कान पकड़कर स्टेज से उतारने और फिर पुलिस के हवाले करने की जरूरत है. यह कहना है भोजपुरी में अश्लीलता विरोधी अभियान चला रहे नंद कुमार तिवारी का.





दरअसल, किसी जाति विशेष को चिन्हित कर अथवा किसी भी प्रकार के अश्लील गीत गाने वालों पर अब कार्रवाई शुरू हो गई है. गृह विभाग के द्वारा 15 फरवरी को जारी पत्र के पश्चात जिले में पहली कार्रवाई हुई है. इसके तहत गायिका का नाम लेकर अश्लील गीत गाने वाले कलाकार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इस कार्रवाई के बाद भोजपुरी को अश्लीलता मुक्त कराने का अभियान चला रहे नंद कुमार तिवारी ने प्रसन्नता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बक्सर आए थे तो उस वक्त उन्होंने भोजपुरी को अश्लीलता मुक्त कराने के लिए कदम उठाने का आह्वान किया था. जिस पर उन्होंने सकारात्मक उत्तर भी दिया था और यह कहा था कि वह भी भोजपुरी में अश्लीलता के घोर विरोधी है. ऐसे में आज जब गृह विभाग के द्वारा पत्र जारी किया गया और अश्लील गीत गाने वालों पर कार्रवाई शुरू हो गई तो निश्चित रूप से समाज में व्यापक बदलाव देखने को मिलेगा. 

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments