वीडियो : शनिवार को लग रही वर्ष की पहली लोक अदालत, एक ही दिन में हजारों मामलों के निष्पादन का लक्ष्य ..

बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ-साथ पारा विधिक स्वयंसेवकों के द्वारा सुदूर ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर लोगों को इसकी जानकारी दी जा रही है. जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनसे भी लोक अदालत को सफल बनाने में सहयोग की अपील की जा रही है.




- बैंक, बीमा, बिजली तथा अन्य विभागों से जुड़े मामलों का होगा निष्पादन
- न्यायालय में लंबित मामला को भी लोक अदालत के माध्यम से कराया जाएगा खत्म

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : इस वर्ष की पहली लोक अदालत आगामी 11 नवंबर को आयोजित की जा रही है. इसके लिए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव धर्मेंद्र कुमार तिवारी के निर्देशालोक में सभी तैयारियां की जा रही है. राष्ट्रीय लोक अदालत में पिछली लोक अदालत से ज्यादा संख्या में मामलों का निष्पादन कराए जाने का लक्ष्य रखा गया है. सचिव ने बताया कि व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ-साथ पारा विधिक स्वयंसेवकों के द्वारा सुदूर ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर लोगों को इसकी जानकारी दी जा रही है. जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनसे भी लोक अदालत को सफल बनाने में सहयोग की अपील की जा रही है.

उन्होंने बताया कि पिछली लोक अदालत में न्यायालय में लंबित 300 से ज्यादा मामलों का निष्पादन किया गया था. इस बार 400 से ज्यादा मामले निष्पादित किए जाने का लक्ष्य है. पिछली बार प्री लिटिगेशन के 1500 से ज्यादा मामलों का निष्पादन किया गया था, लेकिन इस बार यह लक्ष्य 4000 रखा गया है. इस बार मामलों की सुनवाई के लिए 18 बेंचों का गठन किया गया है, जिनमें प्रत्येक बेंच पर 60 से 70 मामलों के निष्पादन का लक्ष्य रखा गया है, ताकि वादकारियों के साथ-साथ पीठासीन पदाधिकारियों को भी कोई परेशानी ना हो. इस बार तकरीबन 32 हज़ार लोगों को नोटिस कराया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंचकर अपने मामलों का निष्पादन करा सकें.

वीडियो : 















Post a Comment

0 Comments