वीडियो : दस्तावेज तैयार करने के लिए अब नहीं खर्च करने होंगे रुपये ..

बताया कि "मे आई हेल्प यू" काउंटर पर निबंधन कराने पहुंचे हुए लोगों से जानकारी लेकर उनके कागजात तैयार किए जाएंगे, तत्पश्चात निबंधन करा कर उन्हें तत्काल डीड उपलब्ध करा दी जाएगी. खास बात यह है कि कागजात तैयार कराने तथा अन्य किसी भी सुविधा के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. 




- निबंधन कार्यालय में खुला "मे आई हेल्प यू" काउंटर
- निबंधन कराने वाले लोगों को मिलेगी सहूलियत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : निबंधन कार्यालय में "मे आई हेल्प यू" काउंटर का उद्घाटन गुरुवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा किया गया. इस काउंटर पर निबंधन कराने वाले पहुंचने लोगों को काफी मदद मिलेगी, यहां मौजूद कर्मी आगंतुकों के कागजात तैयार कराने में उनकी मदद करेंगे. इसके बाद वह आसानी से निबंधन करा सकेंगे. इतना ही नहीं चालान आदि भी जमा कराने के लिए भी बैंक का काउंटर भी यहां बनाया गया है.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए अवर निबंधन पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि निबंधन कार्यालय में बिचौलियों से बचाव तथा आम जनों की सहूलियत को देखते हुए "मे आई हेल्प यू" काउंटर का उद्घाटन किया गया है. इस काउंटर पर लोगों की मदद के लिए कर्मी मौजूद होंगे. साथ ही आगंतुकों के लिए एक चेकलिस्ट चस्पाई गई है जिसमें उनको यह बताया गया है कि निबंधन कराने के लिए उन्हें कौन-कौन से दस्तावेज लेकर आने हैं? 

लोगों से जानकारी लेकर तैयार कराए जाएंगे दस्तावेज, रजिस्ट्री के बाद उसी दिन मिलेगी डीड :

अवर निबंधन पदाधिकारी ने बताया कि "मे आई हेल्प यू" काउंटर पर निबंधन कराने पहुंचे हुए लोगों से जानकारी लेकर उनके कागजात तैयार किए जाएंगे, तत्पश्चात निबंधन करा कर उन्हें तत्काल डीड उपलब्ध करा दी जाएगी. खास बात यह है कि कागजात तैयार कराने तथा अन्य किसी भी सुविधा के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. केवल सरकार के द्वारा निर्धारित स्टांप शुल्क आदि ही देना है.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments