वीडियो : पाँच सालों में विश्वस्तरीय बनेगा बक्सर रेलवे स्टेशन, दोनों किनारों पर बनेंगे निकास द्वार : डीआरएम

रेलवे प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन को भी इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है. वहीं लोगों को भी यह समझ होनी चाहिए कि वह कुछ ऐसा ना करें जिससे की आम लोगों को परेशानी हो. डीआरएम लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से बक्सर में तकरीबन 12:51 पर पहुंचे कुछ देर रुकने के बाद वह सड़क मार्ग से चौसा के लिए प्रस्थान कर गए.







- बक्सर पहुंचे दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार
- बक्सर तथा चौसा रेलवे स्टेशनों का कर रहे निरीक्षण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार शनिवार को बक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. यहां उन्होंने जहां रेलवे स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया वहीं दूसरी तरफ अधिकारियों से भी बातचीत कर यात्री सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की. बाद में वह चौसा रेलवे स्टेशन तथा आरओबी निर्माण का जायजा लेने के लिए प्रस्थान कर गए. वापसी के क्रम में एक बार फिर वह रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे और निरीक्षण करेंगे. इसी बीच पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगले पांच सालों में बक्सर रेलवे स्टेशन विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन के रूप में बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने बताया रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग पूरी तरह से नई बनाई जाएगी. साथ ही साथ रेलवे पटरियों के दोनों किनारों से निकास की व्यवस्था होगी इसके अतिरिक्त दानापुर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक जो नई रेल लाइन बिछाई जा रही है उसके लिए भी तैयारियां की जा रही है. वही रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण के सवाल पर उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 के अंत तक रेल ओवर ब्रिज और फुट ओवर ब्रिज बनकर तैयार हो जाने की संभावना है.

रेलवे स्टेशन परिसर के बाहर बेतरतीब ऑटो व ई-रिक्शा खड़ी रहने पर भी जताया ऐतराज :

एक सवाल के जवाब में डीआरएम ने कहा कि बक्सर रेलवे स्टेशन परिसर के बाहर बेतरतीब ढंग से यदि ऑटो और रिक्शा की फालतू की जाती है तो यह बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए, लेकिन रेलवे प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन को भी इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है. वहीं लोगों को भी यह समझ होनी चाहिए कि वह कुछ ऐसा ना करें जिससे की आम लोगों को परेशानी हो. डीआरएम लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से बक्सर में तकरीबन 12:51 पर पहुंचे कुछ देर रुकने के बाद वह सड़क मार्ग से चौसा के लिए प्रस्थान कर गए.

डी आर एम के साथ दानापुर मंडल के सीनियर डीएसम सरस्वती चंद्र व अन्य  अधिकारियों के साथ-साथ बक्सर रेलवे स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार, आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार, जीआरपी थानाध्यक्ष, अखिलेश सिंह यादव, रेलवे कर्मचारी यूनियन के बक्सर शाखा अध्यक्ष अजय कुमार, बक्सर सांसद प्रतिनिधि नितिन मुकेश एवं अन्य रेलकर्मी मौजूद थे. उनके आगमन को लेकर रेलवे स्टेशन परिसर को चकाचक किया गया था.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments