शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम को गति देने के लिए लिया जाएगा जनप्रतिनिधियों का सहयोग ..

कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य यही रहा कि शहरी क्षेत्र मे नगर परिषद और राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत स्वास्थ्य कार्यक्रम का स्लम बस्ती मे रह रहें वंचित लोगो को सरकार के स्वास्थ्य कार्यक्रम और सुविधा किस प्रकार पहुंचाई जाए?

 





- शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम को लेकर आयोजित हुई बैठक
- स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ नगर के वार्ड पार्षद रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बक्सर की ओर से रेडक्रॉस सोसाइटी के पॉलीक्लीनिक के सभाकक्ष में शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम को स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से गति प्रदान करने के उद्देश्य से अर्बन लोकल बॉडी की बैठक संपन्न की गई. बैठक का उद्घाटन जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ आर के सिंह एवं चेयरमैन प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फरीदी व पार्षद इंद्र प्रताप सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.


शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक प्रिंस कुमार और नागेश दत्त पांडेय ने बताया कि कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य यही रहा कि शहरी क्षेत्र मे नगर परिषद और राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत स्वास्थ्य कार्यक्रम का स्लम बस्ती मे रह रहें वंचित लोगो को सरकार के स्वास्थ्य कार्यक्रम और सुविधा किस प्रकार पहुंचाई जाए? क्षेत्र मे कार्य कर रहे स्वास्थ्य कर्मी, शहरी आशा कार्यकर्ता लोगो के बीच स्वास्थ्य जागरूकता एवं स्वास्थ्य कार्यक्रम को लोगो तक पहुंच सुनिश्चित कराएं. इस दौरान महिला आरोग्य समिति के सदस्यों के माध्यम से क्षेत्र में चल रहे सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी कार्यक्रम में मौजूद विभिन्न नगर के विभिन्न वार्डों के वार्ड पार्षदों को दी गई.















Post a Comment

0 Comments