वीडियो : सांसद खेल महाकुंभ : गंगा की लहरों पर नाविकों ने दिखाया दम, दिव्यांगजनों ने भी मनवाया प्रतिभा का लोहा ..

रोमांचक नौका दौड़ देखने के लिए रामरेखा घाट पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी नौका दौड़ का लाइव प्रसारण भी किया जा रहा था. इसी प्रकार दिव्यांग जनों की दौड़ भी आकर्षण का केंद्र नहीं. दिव्यांग जनों ने यह साबित कर दिया कि वह भी किसी से कम नहीं. 




- सांसद ने कहा - युवाओं में खेल को लेकर आई है जागरूकता
- रविवार को खिलाड़ियों को किया जाएगा सम्मानित

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सांसद खेल महाकुंभ में दिव्यांगजनों के लिए आयोजित खेल व नौकायन आकर्षण का केंद्र रहा. आठ नौकाओं के साथ सोलह नाविकों ने गंगा की लहरों पर 6 किलोमीटर की दौड़ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. जिम में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा. रोमांचक नौका दौड़ देखने के लिए रामरेखा घाट पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी नौका दौड़ का लाइव प्रसारण भी किया जा रहा था. इसी प्रकार दिव्यांग जनों की दौड़ भी आकर्षण का केंद्र नहीं. दिव्यांग जनों ने यह साबित कर दिया कि वह भी किसी से कम नहीं. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि खेल महाकुंभ का मकसद ही प्रतिभाओं को बेहतर मंच प्रदान करना है. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की खेल के प्रति दूरदर्शी योजना का असर है कि युवाओं में खेल को लेकर जागरूकता आई है. 

क्रिकेट प्रतियोगिता में बक्सर किला मैदान में खेले गए रोमांचक फाइनल मैच में रामगढ़ विधान-सभा एकादश की टीम ने राजपुर विधान-सभा एकादश की टीम को 7 रनों से पराजित कर, सांसद खेल महाकुंभ का चैंपियन टीम बनने का गौरव हासिल किया. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रामगढ़ एकादश की टीम ने 20 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 136 रन बनाए, जिसमें उसके कप्तान हरिओम चौबे ने सर्वाधिक 31 रनों का योगदान दिया. जवाब में राजपुर एकादश की टीम निर्धारित 20ओवर में 08 विकेट खोकर 129 रन हीं बना सकी और यह मैच 7 रनों से हार गई. राजपुर एकादश की तरफ से उसके ओपनर बल्लेबाज अंकित राज ने 75 रनों का स्कोर किया, लेकिन वे अपने टीम को जीत नहीं दिला सके. 


मैच में अंपायर धर्मेंद्र कुमार पांडेय और निरंजन कुमार रहे जबकि स्कोरिंग का कार्य सोनू कुमार और अनीश ओझा ने संयुक्त रूप से किया. मैचों की कमेंट्री विक्की जायसवाल और शशि बावला के द्वारा की गई. सांसद खेल महाकुंभ के आयोजक मंडल के अनुसार फाइनल में पहुंचे दोनों टीमों के खिलाड़ियों, कोच, मैनेजर तथा सभी ऑफिशियल को 05 मार्च को आई टी आई मैदान में सांसद के द्वारा  पुरस्कृत एवं  सम्मानित किया जाएगा.

वीडियो : 















Post a Comment

0 Comments